UP में पहली बार 80 लाख राशन कार्ड धारकों को बंटेगा अनाज, PM मोदी करेंगे संवाद

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 10:23 PM IST
  • यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार 5 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत राशन वितरण कार्यक्रम आयोजन करने जा रही है. इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे.
यूपी के 80 लाख राशन कार्ड धारकों से सीधा संवाद करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आने वाले 5 अगस्त को राज्य में अब तक का सबसे बड़ा राशन वितरण कार्यक्रम करने जा रही है. 5 अगस्त को 80 लाख राशन कार्ड धारकों को राज्य की 80 हजार दुकानों पर अनाज मिलेगा. पहली बार इतने बड़े स्तर पर आयोजित किए जा रहे राशन वितरण कार्यक्रम में हर राशन की दुकान पर 100 राशन कार्ड धारकों को अनाज बांटा जाएगा. साथ ही इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राशन कार्ड धारकों, जन प्रतिननिधियों, बोर्ड व निगमों के पदाधिकारियों से बातचीत भी करेंगे. पीएम इस योजना के तहत मिलने वाल लाभ से लाभार्थियों के जीवन में आए बदलाव की जानकारी भी लेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 5 अगस्त को होने वाले इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए टीम-9 के अधिकारियों को तैयारियां तेज करने का निर्देश दिया है. अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा से टेलीविजन सेट, वीडियो वॉल लगवाने को कहा गया है. जिससे अधिक से अधिक लोग प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें.

अब अयोध्या राम मंदिर के निर्माण को देख पाएंगे भक्त, ऐसी होगी व्यवस्था

बता दें कि केंद्र सरकारी की ओर से प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत नवम्बर तक और राज्य सरकार की ओर से अगस्त तक मुफ्त राशन दिया जाना है. 25 करोड़ की आबादी वाले राज्य यूपी के 14.81 करोड़ लाभार्थियों को हर माह निशुल्क राशन दिया जा रहा है. केंद्र सरकार की ओर से पिछले साल अप्रैल से नवंबर तक और इस साल मई से जुलाई तक करीब 9 करोड़ 99 लाख 97 हजार 815 क्विंटल निशुल्क राशन बांट दिया गया है.

इस बैंक में खाता है तो 1 अक्टूबर से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं तो फंस जाएगा पैसों का लेनदेन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें