मोदी सरकार के नए मंत्री 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा करेंगे, UP के 7 मिनिस्टर

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 6:25 PM IST
  • नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल हुए सभी नए 39 मंत्री 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे. सभी केंद्रीय मंत्री इस यात्रा के दौरान अपने ससंदीय क्षेत्र के साथ-साथ तीन दूसरे संसदीय क्षेत्र और चार जिलों में जनता से मिलेंगे. इन मंत्रियों में यूपी के भी सात मंत्री शामिल हैं.
नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल किये गए नए मंत्री 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा करेंगे. (फाइल फोटो)

लखनऊ. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बीती 7 जुलाई को 39 नए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया था. संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के हंगामे के कारण इन मंत्रियों का परिचय नहीं हो पाया है. जिस वजह से बीजेपी 16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज करने जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने यह जानकारी दी है. ये 39 नए मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के तहत 22 राज्यों में 19567 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. प्रत्येक केंद्रीय मंत्री तीन लोकसभा क्षेत्रों और चार जिलों से यात्रा करते हुए अपने घर पहुंचेंगे. इन मंत्रियों में सात मंत्री उत्तर प्रदेश से भी हैं जिनमें अपना दल की अनुप्रिया पटेल, आगरा से भाजपा सांसद एसपी बघेल, पंकज चौधरी का भी नाम शामिल हैं.

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा है कि जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी मंत्रियों से मुलाकात की है. 16 अगस्त से सभी नए राज्यमंत्री इस यात्रा की शुरुआत करेंगे. 19 अगस्त से कैबिनेट मंत्री जन आशीर्वाद में भाग लेंगे. कुछ केंद्रीय मंत्रियों की यात्रा 3 दिन रहेगी तो कुछ की यात्रा 7 दिन तक रहेगी. इस यात्रा को खास बनाने के लिए सभी मंत्री लगभग 1663 बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे. यात्रा में धार्मिक स्थानों, राष्ट्र के नायकों को श्रद्धांजलि, सार्वजनकि बैठकों को संबोधित किया जाएगा. प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत खाद्य सामग्री भी वितरण की जाएगी

 यूपी में थमा कोरोना, वीकेंड लॉकडाउन में आंशिक छूट देने की तैयारी में योगी सरकार

राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग के अनुसार नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए गए ज्यादातर मंत्री शपथ लेने के बाद से अपने घर नहीं जा पाए हैं. इस यात्रा का मकसद मंत्रियों का जनता से सीधा संवाद स्थापित कराना है. इन यात्राओं के संबंध में राज्य सरकारों से भी बातचीत की गई है. रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव पूरी रात ट्रैन में यात्रा कर उड़ीसा जाएंगे. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे महाराष्ट्र में 7 दिन की यात्रा करेंगे. वेस्ट बंगाल में सुभाष सरकार 5 दिन की यात्रा पर रहेंगे. इसके अलावा किरेन रिज्जू हेलीकॉप्टर से यात्रा करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें