PM मोदी आज रखेंगे जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला, यमुना एक्सप्रेसवे का बदल सकते हैं नाम

Nawab Ali, Last updated: Thu, 25th Nov 2021, 9:07 AM IST
  • नॉएडा के गौतमबुद्धनगर में बन रहे जेवर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का आज पीएम नरेंद्र मोदी आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलकर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने की घोषणा कर सकते हैं. 
नॉएडा में जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे पीएम नरेंद्र मोदी. फाइल फोटो

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नॉएडा के गौतमबुद्धनगर में जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे. जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले चरण में 8914 करोड़ रूपये की लागत आएगी. पीएम नरेंद्र मोदी आज आधारशिला के बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. उत्तर प्रदेश में जेवर हवाई अड्डा पांचवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा. बड़ी बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने की घोषणा कर सकते हैं.

जेवर हवाई अड्डा उत्तर उत्तर भारत के लिए काफी मायने रखता है. हवाई अड्डा बनने के बाद शुरुआती दौर में दो हवाई पट्टियां चालू होंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजकर 50 मिनट पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे. जहां पर वो एयरपोर्ट के तीनों चरणों का अवलोकन करेंगे और उसके बाद वो शिलान्यास स्थल भूमि पूजन करेंगे. नॉएडा में के गौतमबुद्धनगर में बनने वाला जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पश्चिमी यूपी के लोगों के लिए काफी सहूलियत हो जाएगी अब इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का बोझ भी इससे कम हो जायेगा.

अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार अपना दल की कृष्णा पटेल, सीटों पर जल्द होगा बंटवारा

जेवर हवाई अड्डे के साथ ही बड़ी खबर यह है कि आगरा से नॉएडा तक बना यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदला जा सकता है. खबर है कि यमुना एक्सप्रेसवे का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया जा सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें