अयोध्या मंदिर निर्माण के मास्टर प्लान पर PM मोदी ने की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Jun 2021, 5:11 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अयोध्या राम मंदिर निर्माण साथ वहां के विकास कार्य के मास्टर प्लान पर बैठक की. जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी शामिल हुए. साथ ही अयोध्या के विकास कार्य में लगे हुए विभाग के मंत्री भी इस बैठक में उपस्थित हुए.
M मोदी ने UP के CM और डिप्टी साथ की बैठक, अयोध्या मंदिर निर्माण कार्य पर की चर्चा

लखनऊ. अयोध्या मंदिर के निर्माण कार्य के मास्टर प्लान को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा के साथ बैठक की. पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच हुई यह मीटिंग वर्चुअल तरीके से हुई. जिसमें योगी सरकार ने अयोध्या विजन का प्रजेंटेशन किया. इस प्रस्तुतिकरण में अयोध्या में चल रहे और होने वाले सभी प्रोजेक्ट को पीएम मोदी के सामने प्रस्तुत किया गया. साथ ही इस बैठक में अयोध्या के विकास कार्य पर भी चर्चा हुई. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि पीएम मोदी ने बैठक में मार्गदर्शन दिया. साथ ही यह भी बताया कि अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के साथ-साथ विकास कार्य पर भी चर्चा किया गया. जिसको लेकर पीएम मोदी ने व्यापक विजन दिया. साथ ही यह भी बताया कि जल्द ही मंदिर निर्माण कार्य को लेकर हाई लेवल की बैठक फिर किया जाएगा.

UP चुनाव: योगी सरकार दलित वोट बैंक बनाने के लिए अंबेडर सांस्कृतिक सेंटर बनाएगी

इस बैठक में अयोध्या के विकास कार्य मे लगे हुए विभाग के मंत्री भी शामिल हुए. जिसमें ऊर्जा, वित्त, नगर विकास, परिवहन, पर्यटन व नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री शामिल हुए. वहीं इस बैठक के बाद राम मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने अयोध्या में मास्टर प्लान को लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी की बैठक पर खुशी व्यक्त किया. साथ ही कहा कि जब तक प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री इससे नहीं जुड़ेंगे, टैब तक विकास कार्य धरातल पर नहीं दिखाई देगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें