PM मोदी आज लखनऊ में, 'न्यू अर्बन इंडिया' कॉन्क्लेव का करेंगे शुभारंभ, जानिए कार्यक्रम शेड्यूल

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 10:35 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन की यात्रा पर आज लखनऊ आ रहे है. पीएम मोदी अपने दौरे पर तीन दिन चलने वाले राष्ट्रीय 'न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव' का शुरुआत करेंगे. इसके अलावा पीएम स्मार्ट सिटी अंतर्गत आने वाली 1537.02 करोड़ की 15 परियोजनाओ का लोकार्पण करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन लखनऊ यात्रा पर.( फाइल फोटो )

लखनऊ. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) मंगलवार को एक दिन की यात्रा पर लखनऊ आ रहे हैं. अपनी एक दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान कार्यक्रम में 'न्यू अर्बन इंडिया' कॉन्क्लेव का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में पीएम स्मार्ट सिटी अंतर्गत आने वाली 1537.02 करोड़ की 15 परियोजनाएं और 1256.22 करोड़ की 30 परियोजनाओ का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजनाथ सिंह सोमवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे.

न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी सुबह 9.55 बजे विशेष विमान से अमौसी एयरपोर्ट लेड करेंगे. इसके बाद पीएम हेलीकॉप्टर की मदद से मार्टीनियर हेलीपैड पहुंचेंगे. इसके बाद सड़क मार्ग से पीएम मोदी को न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव का शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे. शुभारंभ कार्यक्रम 10.30 से 12.30 बजे तक संचालित किया जाएगा. पीएम मोदी के लखनऊ दौर से पहले शहर में उनके स्वागत के लिए होर्डिंग लगाए गए हैं.

CM योगी ने मनरेगा कर्मियों को दी मानदेय वृद्धि की सौगात, कहा- पिछले डेढ़ साल का समय कठिन रहा

पीएम मोदी विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे

लखनऊ दौरे के कार्यक्रम में पीएम मोदी 10 स्मार्ट सिटी की 75 सफल परियोजनाओ की कॉफी टेबल बुक का विमोचन करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी स्मार्ट सिटी की 1537.02 करोड़ की 15 परियोजनाएं, 1256.22 करोड़ की 30 परियोजना, अमृत पेयजल योजना के अंतर्गत आने वाली 502.24 करोड़ की 17 पेयजल परियोजनाएं और 1471.70 करोड़ की 13 परियोजनाओ का लोकार्पण भी करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी 75 ई-बसों के संचालन को हरी झंडी दिखाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें