PM मोदी ने अन्‍न योजना के लाभार्थियों से की बात, पूछा- योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 5:50 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. पीएम मोदी ने PM-GKAY लाभार्थियों से बात करते हुए यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकार की भी जमकर तारीफ की.
PM मोदी ने अन्‍न योजना के लाभार्थियों से की बात पूछा- योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात की. पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अन्न योजना के लाभार्थियों से बात करते हुए उनसे चल रही योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं इसकी जानकारी भी पूछी. जिसके जवाब में लाभार्थियों ने कहा कि सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. साथ ही पीएम मोदी ने अन्न योजना के लाभार्थियों बात करने के बाद  यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि यूपी की योगों सरकार ने प्रदेश को देखने का दुनियाभर के नजरिया बदला है. 

इसके साथ ही PM-GKAY लाभार्थियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह योजना दीवाली तक जारी रहेगी. उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र से भेजा जा रहा एक-एक अनाज लाभार्थियों तक पहुंच रहा है. जो बेहद संतोष की बात है. साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी लाभार्थी इस योजना से वंचित न रहे. इसका ध्यान रखा जाए. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों के दौरान गरीबों का अनाज लूट लिया गया था. 

सपा की साइकिल यात्रा में आई जबरदस्त भीड़, यात्रा में अखिलेश भी रहे मौजूद

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इतिहास 5 अगस्त की तारीख को वर्षों तक याद रखेगा. इसी दिन दो साल पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था. साथ ही पिछले साल 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत की गई थी. वहीं इसी साल भरतीय हॉकी टीम ने चार दशक के बाद ओलंपिक में पदक जीता है. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त राशन के साथ एक टिकाऊ कैरी बैग और गरीबों के लिए सभी सरकारी योजनाओं का विवरण वाली एक पुस्तिका भी प्रदान की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें