PM मोदी ने लॉन्च की उज्ज्वला योजना-2, बोले- चूल्हा नहीं अब घर में LPG स्टोव होना चाहिए

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 3:32 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुवल माध्यम से उज्ज्वला योजना 2 की लॉन्चिंग करते हुए कहा कि देश में किसी भी घर में लकड़ी के चूल्हे कि जगह पर एलपीजी और स्टोव होना चाहिए. जिस घर में गैस में खाना बनेगा तो उनके घर की महिलाएं और बच्चे भी सेहतमंद रहेंगे.
PM मोदी ने लॉन्च की उज्ज्वला योजना-2, बोले- चूल्हा नहीं अब घर में LPG स्टोव होना चाहिए

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुवल माध्यम से उज्ज्वला योजना 2 की लॉन्चिंग किया. साथ ही उन्होंने ने इस लॉन्चिग के दौरान लाभार्थियों से भी बात की. साथ ही उन्होंने कहा कि लकड़ी के चूल्हे नहीं, बल्कि देश भर के हर घर में एलपीजी स्टोव होने चाहिए. साथ ही पीएम मोदी ने लाभार्थियों को प्रतिक के रूप में गैस सिलेंडर भेट देत्ते हुए कहा कि गरीब के घर भी गैस में खाना बनेगा तो उनके घर की महिलाएं और बच्चे भी सेहतमंद रहेंगे. इतना ही नहीं इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वर्चुवल माध्यम से शामिल हुए.

इसके दौरान ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा. जिसके पूरा होते ही बुंदेलखंड सीधे दिल्ली से जुड़ जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि डिफेंस कॉरीडोर में निवेश करने के लिए कई विदेशी कम्पनिया आ रही है. जिससे जल्द कई युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

VIP अपने दम पर UP चुनाव लड़ेगी और फूलन देवी की प्रतिमा घर-घर पहुंचाएंगे- मुकेश सहनी

इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री उड़ान योजना से चित्रकूट और ललितपुर को जोड़ा गया है. साथ ही यह भी बतया कि बुंदेलखंड के दोनों जिलों में एयरपोर्ट होंगे. जिससे बुंदेले ही नहीं बल्कि उद्यमी भी आसानी से वहां आवागमन कर सकेंगे. साथ ही बुंदेलखंड का तेजी से विकास भी होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें