PM मोदी ने मिर्जापुर व सोनभद्र में 5,555 करोड़ की 23 योजनाओं का शिलान्यास किया

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 12:03 PM IST
  • यूपी के मिर्जापुर और सोनभद्र में पीएम नेरंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेयजल परियोजना का लोकार्पण किया. यह परियोजना 5555.38 करोड़ की लागत का है. 
पीएम मोदी ने मिर्जापुर और सोनभद्र में 5555.38 करोड़ की लागत से पेयजल सप्लाई परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

लखनऊ. यूपी के मिर्जापुर और सोनभद्र में आज पीएम नेरंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जल जीवन मिशन उत्तर प्रदेश के अंतर्गत पेयजल से जुड़ी कुल 23 परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इससे 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को साफ पेयजल उपलब्ध होगा. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पानी के प्रति आप में संवेदनशीलता कितनी है, ये भी दिख रहा है. सरकार आपकी समस्याओं को समझकर उनका समाधान कर रही है.

पीएम मोदी ने गांव की जल और स्वच्छता समिति के सदस्यों के साथ भी बातचीत किए. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से पीएम मोदी के साथ वर्चुली रूप से कार्यक्रम में शामिल रहे. इस कार्यक्रम के बाद सीएम योगी मिर्जापुर गए.

लखनऊ: कूड़े का ढेर दिखने नगर आयुक्त ने अमौसी एयरपोर्ट अथॉरिटी को लगाई फटकार

हर घर नल योजना के अंतर्गत मीरजापुर के 1606 गांवों में पाइप के माध्यम से पेय जल की सप्लाई  की जाएगी. इससे मिर्जापुर के 2187980 ग्रामीणों को सीधा फायदा मिलेगा. सोनभद्र के 1389 गांवों को इस योजना से जोड़ा जाएगा. सोनभद्र के गांवों में 1953458 ग्रामीणों को साफ पेय जल की सप्‍लाई की जाएगी. इस पेयजल परियोजना की कुल अनुमानित लागत 5555.38 करोड़ है. जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि इस परियोजना को 2 साल में पूरा कर गांवों में पानी की सप्‍लाई शुरू कर दी जाएगी. 

सर्दियों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, CM योगी की अपील- सभी लोग मास्क जरूर पहनें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें