PM मोदी ने जारी की पीएम किसान सम्मान निधि की 7 वीं किस्त, बोले-कृषि कानूनों पर विपक्ष भ्रम फैला रहा

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Dec 2020, 1:13 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ किसान लाभार्थियों के खाते में 1,800 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. इस दौरान पीएम मोदी ने नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पर निशाना भी साधा. 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को संबोधित किया.

लखनऊ. दिल्ली बॉर्डर समेत देश में अन्य जगहों पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच शुक्रवार यानी आज दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को संबोधित किए. साथ ही पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 9 करोड़ किसान लाभार्थियों के खाते में 1,800 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती पर पीएम मोदी ने यूपी के किसानों को संबोधित किया.

किसानों से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग ऐसा भ्रम फैला रहे हैं कि आपकी फसल का कोई कांट्रैक्ट करेगा तो जमीन भी चली जाएगी. इतना झूठ बोल रहे हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार को दोपहर 12 बजे किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 7 वीं किस्त भेजी. 9 करोड़ किसान लाभार्थियों के खाते में 2000-2000 रुपये भेजे गए हैं.

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज किसानों से संवाद करेंगे PM मोदी

इस दौरान केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ अन्य बीजेपी नेताओं ने प्रदेश भर में बीजेपी पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिए. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता प्रदेश में अलग-अलग स्थानों से कार्यक्रम में शामिल रहे. बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की लिखी चिठ्ठी को लेकर किसानों के घर-घर जाकर कृषि कानूनों की खूबियां बताए.

समाजवादी पार्टी का "किसान घेरा कार्यक्रम" आज, किसानों से करेंगे चर्चा

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बीजेपी की तरफ से पूरे यूपी में ढाई हजार जगहों पर किसान चौपाल लगाए गए थे. इन चौपालों पर स्थानीय बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने अपने क्षेत्र के किसानों को पीएम मोदी का संबोधन सुनवाया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें