PM मोदी की यूपी को सौगात, जुलाई में करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 7:46 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश को बड़ा सौगात देने जा रहे हैं. पीएम मोदी जुलाई के महीने में यूपी में 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को दी.
PM मोदी की यूपी को सौगात, जुलाई में करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश को मेडिकल कॉलेज का सौगता देने जा रहे हैं. जुलाई महीने में यूपी के 9 मेडिकल कॉलेज का लोकर्पण करेंगे. जिसके बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बताते हुए कहा कि एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज की लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में पहली बार होगा. साथ ही यह भी बताया कि इस कॉलेजों में संकाय सदस्यों कि नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है. वहीं इनका चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

इसके साथ ही सीएम योगी ने यह भी बताया कि नरेंद्र मोदी द्वारा लोकार्पण होने वाले मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में है. जो बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुके है. उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में 13 और मेडिकल कॉलेजों के निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. सरकार नए मेडिकल कॉलेज के लिए 70 फीसद तक फैकल्टी का चयन कर चुकी है. सीएम योगी ने यह भी बताया कि पिछले साढ़े चार सालों में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर 48 हो चुकी है.

UP में क्या AAP-सपा का होगा गठबंधन ? संजय-अखिलेश की मीटिंग से अटकलें तेज

यूपी में इन मेडिकल कॉलेज के खुलने के बाद यहां की जनता को और अच्छी चिकिता सुविधाए मिल सकेंगी. इसके साथ हो उत्तर प्रदेश में 6 नए सुपर स्पेशियलटी ब्लाक की स्थापना और गोरखपुर व रायबरेली में एम्स की स्थापना हो चुकी है. साथ ही वहां पर ओपीडी भी शुरू कर दिया गया है. वहीं पीएम मोदी द्वारा लोकार्पित होने जा रहे कॉलेज में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रकिया चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें