'अंबर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है,' इस कविता के साथ CM योगी ने PM संग साझा की फोटो

Somya Sri, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 2:34 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दो तस्वीर साझा की है. फोटो में पीएम मोदी सीएम योगी के कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आ रहे हैं. इस दौरान दोनों नेता गंभीर चर्चा करते हुए दिख रहे हैं. सीएम योगी ने फोटो के साथ एक कविता भी लिखी है, "हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके, जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है."
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फोटो साभार- सीएम योगी सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दो तस्वीर साझा की है. तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. साथ ही इसके खूब मायने निकाले जा रहे हैं. सीएम योगी ने पीएम मोदी के साथ कदमताल करते हुए तस्वीर साझा ही है. जिसमें पीएम मोदी उनके कंधे पर हाथ रखकर टहलते नजर आए. इस दौरान दोनों नेता गंभीर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं इन तस्वीरों के साथ सीएम योगी ने एक कविता भी लिखी है. कविता के लाइन हैं, "हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके. जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊँचा जाना है, एक भारत नया बनाना है."

यूपी चुनाव से निकाले जा रहे हैं तस्वीर के मायने

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. भारतीय जनता पार्टी अभी से ही चुनाव की रणनीति तैयार कर रही है और तैयारियों में भी जुट गई है. प्रदेश में इस वक्त बीजेपी की सरकार है और आगे भी भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या सीएम योगी ने ये तस्वीर इसलिए साझा की है ताकि वो ये संदेश दे सकें कि उनके और पार्टी आलाकमान के बीच चुनाव से पहले सबकुछ ठीक है? बता दें कि इन तस्वीरो पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

22 नवंबर को किसान महापंचायत, राकेश टिकैत बोले- कृषि कानून के बाद भी कई मुद्दे बाकी

लखनऊ में हैं पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार रात से लखनऊ में हैं. तीन दिवसीय डीजीपी कॉन्फ्रेंस का आयोजन 19 नवंबर से राजधानी लखनऊ में शुरू हो चुका है.लखनऊ के शहीद पथ स्थित पुलिस मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग में डीजीपी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा हैं. वहीं डीजीपी कॉन्फ्रेंस में सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, डीजीपी समेत तमाम आलाधिकारी मौजूद हैं.

ठंड से बचाने के लिए योगी सरकार गरीबों को देगी कंबल, जारी किए 19 करोड़ 25 लाख

गृह विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, "तीन दिनों तक एक ही परिसर में आयोजन किए जाने से सबसे बड़ा लाभ यह हो रहा है कि सभी संवर्गों और संगठनों के अधिकारियों के बीच एकता की भावना का निर्माण हो रहा है. कॉन्फ्रेंस में विस्तृत चर्चा के बाद की जाने वाली सिफारिशों पर केंद्र सरकार गंभीरता से विचार करती है."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें