PNG पाइप फटने से लखनऊ के इंदिरा नगर व गोमती नगर के बड़े इलाके में सप्लाई ठप

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 10:46 AM IST
  • पीएनजी पाइप लाइन के फटने की वजह से राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर और गोमती नगर के बड़े इलाके में पीएनजी की सप्लाई ठप है. बहरहाल, इस पाइप लाइन को दुरूस्त करने के लिए मरम्मत का काम जारी है. शुक्रवार दोपहर बाद तक पीएनजी की सप्लाई पूरी तरह दुरुस्त हो जाएगी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. गुरुवार रात से राजधानी लखनऊ के कई बड़े इलाके में पीएनजी की सप्लाई ठप है. बताया जा रहा है कि रसोई गैस पीएनजी की पाइप लाइन फट गई है. इस पाइप लाइन के फटने की वजह से राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर और गोमती नगर के बड़े इलाके में पीएनजी की सप्लाई ठप है. त्योहारों के इस मौसम में पीएनजी की सप्लाइ ठप होने से हजारों परिवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि कई घरों में वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने के वजह से चूल्हे भी नहीं जल सके हैं.

इस बाबत ग्रीन गैस के सहायक महाप्रबंधक (विपणन) प्रवीण सिंह बताते हैं कि टेलीकॉम कम्पनी की खुदाई के कारण गोमती नगर के विभूति खंड में पीएनजी की पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है. उन्होंने आगे बताया कि परेशानी को दुरूस्त करने के लिए मरम्मत का काम जारी है. शुक्रवार दोपहर बाद तक पीएनजी की सप्लाई पूरी तरह दुरुस्त हो जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक, पीएनजी की सप्लाई लाइन के टूटने से इंदिरा नगर और गोमती नगर के विभूति खंड, विजयंत खंड, गोमती नगर विस्तार समेत कई खंडों में पीएनजी की सप्लाई ठप है. इस वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

UP विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव लड़ेगी सपा, सीतापुर विधायक नरेंद्र वर्मा पर लगा सकती है दांव

बताते चलें कि गुरुवार रात से राजधानी लखनऊ के कई बड़े इलाकों में रसोई गैस पीएनजी की पाइप लाइन फटने से पीएनजी की सप्लाई बाधित है. इस वजह से राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर और गोमती नगर के बड़े इलाकों में पीएनजी की सप्लाई ठप है. रसोई गैस पीएनजी की सप्लाई नहीं होने से त्योहारों के इस मौसम में हजारों परिवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि पाइप लाइन को दूरूस्त करने के लिए मरम्मत का काम जारी है. ऐसा माना जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर तक पाइप लाइन को दूरूस्त कर लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें