लखनऊ: गोमती नगर के पास PNG की मुख्य लाइन फटी, कई इलाकों की सप्लाई बाधित

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 28th Dec 2021, 2:44 PM IST
  • लखनऊ के गोमती नगर के विराम खण्ड सीएमएस चौराहे के पास पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फटने से विराम खंड, विश्वास खंड, विशाल खंड, विराज खंड, विनय खंड समेत अन्य क्षेत्रों में सप्लाई बाधित हो गई है. मंगलवार सुबह एक मोबाइल कम्पनी के तार को बिछाने के लिए की जा रही खुदाई के कारण पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फट गई.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. राजधानी में पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फटने की खबर है. बताया जा रहा है कि गोमती नगर के विराम खण्ड सीएमएस चौराहे के पास पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फट गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, एक मोबाइल कम्पनी के तार को बिछाने के लिए की जा रही खुदाई के कारण मंगलवार सुबह पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फट गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि पाइपलाइन फटने के बाद तेज आवाज के साथ गैस निकलने लगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, गोमती नगर के विराम खण्ड सीएमएस चौराहे के पास पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फटने के बाद गैस सप्लाई रोक दी गई है. इस वजह से हजारों घरों में गैस सप्लाई ठप हो गई है. बताया जा रहा है कि गोमती नगर के विराम खंड, विश्वास खंड, विशाल खंड, विराज खंड, विनय खंड समेत अन्य क्षेत्रों में सप्लाई प्रभावित हुई है. हालांकि, मरम्मत का काम जारी है. ग्रीन गैस के अधिकारियों ने बताया कि शाम बजे तक गैस की सप्लाई बहाल हो जाएगी.

लखनऊ: 97 हजार नई सहायक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर DLED ट्रेंड का विधान सभा घेराव

गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर माह में रसोई गैस पीएनजी की पाइप लाइन फट गई थी. इस वजह से राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर और गोमती नगर के बड़े इलाके में पीएनजी की सप्लाई ठप हो गई थी. दरअसल, उस वक्त त्योहारों का मौसम होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. बताते चलें कि मंगलवार सुबह लखनऊ के गोमती नगर विराम खण्ड सीएमएस चौराहे के पास पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फट गई. बताया जा रहा है कि एक मोबाइल कम्पनी के तार को बिछाने के लिए की जा रही खुदाई के कारण मंगलवार सुबह पीएनजी ( रसोई गैस) की मुख्य लाइन फटी है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार शाम तक गैस की सप्लाई बहाल हो जाएगी. बहरहाल, गोमती नगर के विराम खंड, विश्वास खंड, विशाल खंड, विराज खंड, विनय खंड समेत अन्य क्षेत्रों में सप्लाई प्रभावित हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें