SSC Exam: पुलिस ने आठ सॉल्वर और पांच फर्जी अभ्यर्थियों को किया गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 24th Oct 2021, 10:57 AM IST
  • एसएससी स्टेनोग्राफर की स्किल परीक्षा में पुलिस ने आठ सॉल्वर समेत पांच अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सॉल्वर गिरोह का सरगना प्रयागराज निवासी एक कोचिंग संचालक है. वह प्रयागराज से ही सारा नेटवर्क चलाता है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. शनिवार को एसएससी स्टेनोग्राफर की स्किल परीक्षा में आठ सॉल्वर समेत पांच अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, आशियाना में बिजनौर रोड पर ओमेक्स सिटी स्थित आइडीजेड ( ईआन डिजिटल जोन ) सेंटर एसएससी स्टेनोग्राफर का आयोजन किया गया था. सॉल्वर दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. जबकि वहीं प्री-परीक्षा में अभ्यर्थियों ने अपने स्थान पर सॉल्वर को बैठाया था. गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सॉल्वर गिरोह का सरगना प्रयागराज निवासी एक कोचिंग संचालक है. प्रयागराज से ही वह सारा नेटवर्क चलाता है. आरोपित प्रयागराज, अंबेडकरनगर और पटना के रहने वाले हैं. इंस्पेक्टर आशियाना धीरज शुक्ला के मुताबिक, परीक्षा के दौरान टीसीएस से रामभू ऑपरेशन एक्जीक्यूटीव और एसएससी से सिटी कॉआर्डिनेटर विवेक कुमार सिंह व ऑब्जवर संदीप की ड्यूटी थी. फोटो मिलान के दौरान पहली पाली में पांच अभ्यर्थियों और दूसरी पाली में आठ सॉल्वरों को पकड़ा था. जांच में पता चला कि फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए थे. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. रामभू की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

यूपी चुनाव से पहले सपा, BSP और कांग्रेस को झटका, कई पूर्व MLA बीजेपी में शामिल

सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं. आरोपितों से पूछताछ के दौरान पता तला है कि इस गिरोह का सरगना प्रयागराज में कोचिंग चलाता है. हालांकि पुलिस अब तक उसका नाम सार्वजनिक नहीं कर रही है. अब पुलिस की टीम उसकी तलाश में प्रयागराज जाएगी. बताते चलें कि आशियाना में बिजनौर रोड पर ओमेक्स सिटी स्थित आइडीजेड ( ईआन डिजिटल जोन ) सेंटर एसएससी स्टेनोग्राफर का आयोजन किया गया था. सॉल्वर दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. जबकि वहीं प्री-परीक्षा में अभ्यर्थियों ने अपने स्थान पर सॉल्वर को बैठाया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें