लखनऊ से पूर्व BSP MLC रामू द्विवेदी गिरफ्तार, शराब व्यापारी पर जानलेवा हमले का आरोप

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 12:34 PM IST
  • देवरिया पुलिस ने लखनऊ से पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमला करने का आरोप है. 
पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी (फाइल फोटो)

लखनऊ. शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमला करने के पुराने मामले में पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी रामू द्विवेदी को लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से देवरिया पुलिस ने शनिवार सुबह गिरफ्तार किया. पुलिस ने इस मामले की फिर से जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने बताया कि रामू के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में संगीन धाराओं में केस दर्ज था, लेकिन बाद में मामले को कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया. कुशीनगर पुलिस ने प्राणघातक हमला होने का अपराध नहीं पाए जाने पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी.

लखनऊ से वाराणसी, गाजियाबाद सहित इन रूटों पर चलेगी 15 जून से AC बस, जानिए डिटेल

वहीं, रामू द्विवेदी पर व्यापारी निकुंज अग्रवाल से मारपीट कर धमकी देने के मामले में भी बाद में सुलह हो गई थी. पुलिस ने अब दोनों मामलों की फाइलें फिर से खंगालनी शुरू कर दी है. कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने राम द्विवेदी के खिलाफ नई तहरीर लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र लिखकर रामू पर दर्ज केस, उससे जुड़े लोग और उसकी संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है. एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने पूर्व एमएलसी पर दर्ज मामलों के बारे में पूरी जानकारी शुक्रवार को ली थी. पुलिस के अनुसार यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में मूल रूप से देवरिया के रहने वाले रामू द्विवेदी का भी नाम शामिल हैं. इस गिरोह के 12 सदस्यों को पुलिस ने चिह्नित किया है. इनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है.

लखनऊ: मेडिसिन बैंक से फ्री में पाएं दवाई, जानें कैसे कर सकते हैं दवा दान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें