शराब कांड के बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर निलंबित, डीके ठाकुर संभालेंगे चार्ज

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 8:06 AM IST
  • मंगलवार की देर रात को कार्रवाई करते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने पुलिस कमिश्‍नर सुजीत पांडेय को हटा दिया. उनकी जगह एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर को लखनऊ का पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है. खबर यह भी है कि अलावा तीन और सीनियर आईपीएस अधिकारी भी है जिनका तबादले किया गया हैं.
लखनऊ पुुलिस कमीश्नर डीके ठाकुर.(फाइल फोटो)

लखनऊ. लखनऊ में दीपावली से एक रात पहले हुए शराब कांड की गाज अब गिरती दिख रही है. मंगलवार की देर रात को कार्रवाई करते हुए उत्‍तर प्रदेश सरकार ने पुलिस कमिश्‍नर सुजीत पांडेय को हटा दिया. उनकी जगह एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर को लखनऊ का पुलिस कमिश्‍नर बनाया गया है. खबर यह भी है कि अलावा तीन और सीनियर आईपीएस अधिकारी भी है जिनका तबादले किया गया हैं. हांलाकि इस मामले को देखते हुए तत्कालीन पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने लापरवाही बरते जाने पर तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था.

जैसा की माना जा रहा है दिवाली से पहले ज‍हरीली शराब पीने से हुई 6 लोगों की मौत के बाद शासन ने यह फैसला लिया है. ज्ञात है कि  बंथरा के रसूलपुर गांव और लतीफ नगर के रहने वाले पांच लोगों ने गुरुवार देर शाम देशी शराब खरीदकर पी थी. शराब पीने के कारण देर रात इन पांचों की तबीयत खराब हो गई जिसके बाद इन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और दो के हालात अभी भी गंभीर हालत अभी भी गंभीर हैं. उन्हें किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. इसके अलावा भी कुछ अन्य मामले देखने को मिले हैं. 

पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, लूट-मार के दर्जनों मुकदमे हैं दर्ज

मामले सामने आने के बाद ही डीएम अभिषेक प्रकाश ने मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. साथ ही पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने लापरवाही बरतने की वजह से इंस्पेक्टर रमेश सिंह रावत समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें