पीएम आवास योजनाः लाभार्थी के पास मिला दूसरा फ्लैट तो किया जाएगा आवंटन निरस्त

Smart News Team, Last updated: 12/02/2021 07:23 PM IST
  • पीएम आवास योजना के तहत लखनऊ विकास प्राधिकरण के बसंत कुंज योजना और शारदा नगर विस्तार में बनाए 4 हजार 511 फ्लैटों के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लॉटरी करवाई जा रही है. आवंटन होने के बाद अगर किसी के पास दूसरा फ्लैट मिलता है तो उसका आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा
लखनऊ के बसंत कुंज योजना और शारदा नगर विस्तार में बने फ्लैटों के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लॉटरी चल रही है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों पास कहीं भी दूसरा फ्लैट मिलता है तो उसका आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले लखनऊ के बसंत कुंज योजना और शारदा नगर विस्तार में बनाए 4 हजार 511 फ्लैटों के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लॉटरी की जा रही है. लॉटरी सिस्टम से लाभार्थियों को फ्लैट का आवंटन किया जाएगा. इसके बाद भी किसी के पास दूसरा फ्लैट मिलता है तो उसका आवंटन कैंसिल कर दिया जाएगा.

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों के फ्लैट आवंटन के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण पिछले चार दिन से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लॉटरी करवाई जा रही है. जिसमें 3 हजार से ज्यादा फ्लैटों की लॉटरी हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बसंत कुंज योजना और शारदा नगर विस्तार में बनाए 4 हजार 511 फ्लैटों के लिए ही लॉटरी चल रही है. 

यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव आरक्षण: SC, OBC, महिला, अनरिजर्व पद लिस्ट

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में गुरुवार को शारदा नगर विस्तार के आवासों के लिए लॉटरी की गई. जिसमें एससी, ओबीसी और एसटी को फ्लैट का आवंटन किया. शुक्रवार को जनरल कैटेगरी के लिए लॉटरी हुई. लॉटरी के बाद इस सूची को सूडा भेजा जाएगा. जिसके बाद भारत इसका लाभार्थियों का सत्यापन करेगी. इस वेरिफिकेशन में लाभार्थी के पास दूसरा फ्लैट नहीं मिलता है तो उसका ये फ्लैट निश्चित हो जाएगा.

आरक्षित जमीनों पर बड़ी योजनाओं के निर्माण का रास्ता खुला

भारत सरकार के सत्यापन में अगर किसी लाभार्थी के पास दूसरा फ्लैट मिलता है तो उसका आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा. इसके लिए आधार नंबर की जांच करेगी. अगर आधार नंबर किसी दूसरी योजना में मिलता है तो आपका आवंटन निरस्त हो जाएगा. आवंटन निरस्त होते ही रजिस्टेशन के समय जमा किए 5 हजार रुपए कुछ सप्ताह के अंदर आपके खाते में वापस आ जाएंगे. आपको बता दें कि कुल 6 हजार 913 लोगों ने पीएम आवास के लिए आवेदन किया था. आवंटन निरस्त होने पर वेटिंग वालों को फ्लैट दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें