शिवपाल यादव ने सपा में विलय से किया इनकार, बना रहेगा प्रसपा का स्वतंत्र अस्तित्व

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 11:44 PM IST
  • प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा में पार्टी के विलय की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. इसके साथ ही शिवपाल सिंह ने यादव ने 21 दिसंबर को मेरठ में विशाल जनसभा के साथ विधानसभा चुनाव अभियान शुरू करने की बात कही गई है.
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा में पार्टी के विलय की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी के विलय को लेकर बड़ा बयान दिया है. दरअसल प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा में पार्टी के विलय से इनकार करते हुए कहा कि एक सीट दिए जाने की बात मजाक है. शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी 21 दिसंबर को मेरठ के सिवालखास में विशाल रैली कर विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेगी. बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव चुनाव में रथयात्रा भी निकालेंगे और पदयात्रा भी करेंगी. इसके साथ ही प्रसपा अध्यक्ष ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और ओमप्रकाश राजभर की पार्टी से आगामी चुनाव में तालमेल करने के संकेत दिए हैं.

शिवपाल यादव सिंह ने पत्रकारों से अपनी बातचीत में कहा कि उन्होंने कई बार कोशिश की, समाजवादी धारा के सभी लोग एक मंच पर आएं जिससे सभी को सम्मान मिल सकें. प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि जहां तक समाजवादी पार्टी का सवाल है अब तक मेरे इस आग्रह पर उनकी तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है. न ही मेरी सपा नेतृत्व से कोई इस संबंध में बातचीत हुई है. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेरी इच्छा होने के बावजूद बात आगे नहीं बढ़ रही है.

इसके साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का स्वतंत्र अस्तित्व बना रहेगा औऱ पार्टी विलय जैसे एकाकी विचार को एक सिरे से खारिज करती है. हम अपने पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को यह विश्वास दिलाती है कि उनके सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. शिवपाल ने कहा कि जहां तक मंत्री पद की बात है वह पहले भी कई बार रह चुके हैं. मालूम हो कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था प्रसपा को एक सीट पर एक मंत्रीपद दिया जाएगा.

CM योगी दे रहे उद्योगों को बढ़ावा, एमएसएमई इकाईयों को दिया 10,390 करोड़ का लोन

शिवपाल यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि 24 दिसंबर से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में गांव गांव पद यात्रा अभियान चलाएंगी. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़े, दलित, व्यवसायी, मध्यमवर्ग और युवाओं को सिर्फ छलने का काम किया है. प्रदेश सरकार शिक्षा, सुरक्षा, सम्मान, रोजगार और इलाज उपलब्ध करा पाने में पूर्णतया नाकामयाब रही है.

यूपी सरकार में असफरों का फिर तबादला, आठ पीसीएस अधिकारियों के हुए ट्रांसफर

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें