लखनऊ में एक साल तक जमीन के दाम फ्रीज़ करने की तैयारी, फैसला आज

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 11:39 AM IST
  • लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में एक साल तक जमीन के दाम नहीं बढ़ेंगे. उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने एक साल तक के लिए जमीन के दाम फ्रीज़ करने की योजना बनाई है.
जमीन के दाम फ्रीज़ करने की तैयारी

लखनऊ: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में एक साल तक जमीन के दाम नहीं बढ़ेंगे. उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने एक साल तक के लिए जमीन के दाम फ्रीज़ करने की योजना बनाई है. आज इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. यूपी के कुछ जिलों में 15 फीसदी जमीन के दाम बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया है.

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद पहले यूपी के कई शहरों की योजनाओं में जमीन के दाम 15 फीसदी बढ़ाने की तैयारी कर रहा था लेकिन उसके बाद आवास विकास परिषद ने इसमें कुछ संशोधन किया है. कोरोना संक्रमण के कारण अब ज्यादातर योजनाओं में जमीन के दाम में कोई इजाफा नहीं होगा. केवल कुछ शहरों की योजनाओं में ही जमीन के दाम में इजाफा हो सकता है.

योगी सरकार का फैसला- उत्तर प्रदेश कोविड-19 महामारी की चपेट में घोषित

उधर आवास विकास परिषद के वित्त नियंत्रक धर्मेंद्र वर्मा का कहना है कि जमीन के दामों को फ्रीज़ किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस बार लखनऊ की किसी भई योजना में जमीन की कीमतें नहीं बढ़ेंगी.

लखनऊ यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर का कोरोना से निधन, 7 शिक्षक हुए थे पॉजिटिव

वहीं आवास आयुक्त अजय चौहान के मुताबिक कुछ योजनाओं में जमीन के दामों में इज़ाफा किया जाएगा तो कुछ में जमीन के दाम फ्रीज़ होंगे. आज कई शहरों की योजनाओं में जमीन की कीमतों को लेकर सूची जारी होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें