UPSSSC समूह ग की प्रारंभिक परीक्षा online कराने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Dec 2020, 11:21 AM IST
  • उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह ग की भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी करने के लिए सभी प्रक्रिया ऑनलाइन करेगा. आयोग इसके लिए परीक्षा कराने वाली एजेंसियों से विचार-विमर्स कर रहा है.
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) समूह ग की भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी करने के लिए सभी प्रक्रिया ऑनलाइन करेगा. इसके साथ ही भर्ती से पहले होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा भी ऑनलाइन कराने पर मंथन चल रहा है. आयोग इसके लिए परीक्षा कराने वाली एजेंसियों से विचार-विमर्स कर रहा है. आयोग यह मानकर चल रहा है कि इस परीक्षा में कम से कम 30 लाख अभ्यार्थी बैठेंगे. इसलिए ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे पेट का स्कोर जल्द तय हो जाए.

इस परीक्षा को पास करने वालों को उनके प्राप्तांक फीसदी के आधार पर आगे मौका दिया जाएगा. बैठक के दौरान प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पेट) पर मंथन हुआ. विभागों में समूह ग के करीब 38000 पद खाली बताए जा रहे हैं. भर्ती में गड़बड़ी रोकने के लिए पहली बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराने का फैसला हुआ. आयोग ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.

अटल जयंती पर शुरू होगा किसान पथ, केंद्रीय रक्षामंत्री ने दिए निर्देश

आयोग के अध्यक्ष प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में विचार विमर्श के दौरान दोनों विकल्पों पर चर्चा हुई. अध्यक्ष का कहना है कि पेट ऑलाइन कराने से इसका स्कोर जल्द ही सार्वजनिक हो सकेगा. भर्ती प्रक्रिया भी जल्दी पूरा हो जाएगी. ऑनलाइ परीक्षा न कराने की स्थिति में ऑफलाइन परीक्षा होगी.

यूपी MLC चुनाव LIVE: विधान परिषद की 11 सीटों पर वोटिंग शुरू, मतदाताओं में उत्साह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें