राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के लखनऊ दौरे के कारण ट्रैफिक रहेगा प्रभावित, इन जगहों पर रहेगी रोक

Ankul Kaushik, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 10:34 AM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में भी राष्ट्रपति कई कार्यक्रमों में शमिल होंगे, इस कारण शहर में काफी ट्रैफिक भी रहेगा. इसके लिए शहर की यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को देखते हुए लखनऊ में ट्रैफिक के कारण बदले गए रूट, (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश दौरे पर आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजधानी लखनऊ में भी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति के काफिले की वजह से शहर का ट्रैफिक भी काफी रहेगा. इसलिए डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर ने पहले ही यातायात व्यवस्था में परिवर्तन कर दिया है और बता दिया है कि शहर में शनिवार सुबह सात बजे से डायवर्जन व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी. शहर में ट्रैफिक को देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर ने पहले ही बता दिया है कि बंदरियाबाग चौराहे से राजभवन पर रोक रहेगी इसलिए इस रास्ते से जाने वाले लोग गोल्फ चौराहा, लालबत्ती और लाल बहादुर शास्त्री तिराहे के रास्ते से जाएं. इसके साथ ही डीएसओ चौराहे से राजभवन की ओर जाने पर भी रोक रहेगी इसके लिए पार्क रोड अथवा सिसेंडी से लाल बहादुर शास्त्री तिराहा होकर निकलें.

वहीं मोहनलालगंज, गोसाईगंज अथवा कटी बगिया से मोहान रोड पर जाने वाले कानपुर रोड से आने वाले वाहन जुनाबगंज मोड़, बंथरा अमौसी एयरपोर्ट की तरफ निकले. इसके साथ ही शहीद पथ मोड़ कानपुर रोड से रमाबाई अंबेडकर मैदान बीबीएयू, अहियामामऊ से अमौसी की तरफ भी जा सकते हैं. बाराबिरवा चौराहे की तरफ भी रोक रहेगी इसलिए बुद्धेश्वर चौराहे से बाराबिरवा चौराहे के रास्ते अमौसी होकर निकलें. लालबत्ती चौराहा से गोल्फ क्लब की तरफ जाने वाले हजरतगंज चौराहे से डीएसओ चौराहा या राजभवन होकर निकलनें. सिकंदरबाग चौराहा अथवा रायल होटल चौराहे की तरफ से जाने वाले गांधी सेतु, 1090 चौराहे से रोडवेज बसें गोल्फ क्लब चौराहा होकर निकलें.

जरूरत पड़े तो एंबुलेंस के लिए रोक दिया जाए मेरा काफिला: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

मोहान रोड से कटी बगिया के रास्ते की तरफ जाने वाले रायबरेली रोड से मोहनलालगंज कस्बा तिराहे से पीजीआइ होकर निकलें. इसके साथ ही जुनाबगंज, कटी बगिया से मोहान रोड, गोसाईगंज और हैदरगढ़ की तरफ से जाने वाले सुलतानपुर रोड से गोसाईगंज कस्बा तिराहे से अहिमामऊ शहीदपथ पुल होकर जाएं. वहीं हैदरगढ़, बाराबंकी अथवा मोहनलालगंज, जुनाबगंज, कटी बगिया की तरफ से जाने वाले यात्री कमता शहीपथ तिराहे से अहिमामऊ शहीदपथ होकर जाएं. वहीं सुषमा हास्पिटल से पालीटेक्निक चौराहा अथवा मटियारी, इंदिरानगर पुल की तरफ भी रोक लगाई गई है, इसलिए बंदरिया बाग चौराहे से रोडवेज सिटी बसे राजभवन होकर निकलें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें