लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मंत्रियों ने किया स्वागत

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 1:51 PM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को 11:50 बजे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ पहुंचे. जहां चारबाग स्टेशन पर सीएम योगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया. जिसके बाद करीब 12:15 बजे राष्ट्रपति राजभवन के लिए रवाना हो गए.
लखनऊ में सीएम योगी और राज्यपाल ने किया राष्ट्रपति का स्वागत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से सोमवार सुबह 11:50 बजे लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंच गए. यहाँ उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समेत राज्य सरकार के कई मंत्री पहले से ही मौजूद थे. राष्ट्रपति के लखनऊ आते ही सीएम योगी और राज्यपाल ने उनका अभिवादन किया. जिसके बाद 12:15 बजे के करीब राष्ट्रपति अपने काफिले के साथ राजभवन के लिए रवाना हो गए.

कानपुर में तीन दिन रहने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अब दो दिन के लखनऊ दौरे पर है. जहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे. राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ पहुंचे है. उनकी ट्रेन में 15 कोच थे, जिसमें वे 9वें कोच में सवार थे. प्रेसिडेंशियल ट्रेन के पायलट प्रदीप रस्तोगी और राजेश कुमार थे. राष्ट्रपति की ट्रेन चारबाग स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर आई थी. राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन पर आठ सौ मीटर तक हाई अलर्ट रहा. हालांकि यात्रियों के आने जाने पर कोई रोक नहीं थी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लखनऊ रवाना होने के बाद कानपुर में जाम ही जाम

इस मौके पर राज्य सरकार के कबीना मंत्री आशुतोष टंडन, ब्रजेश पाठक, मोहसिन रजा, स्वाती सिंह और मेयर संयुक्ता भाटिया ने भी राष्ट्रपति का स्वागत किया. इसके अलावा चारबाग स्टेशन पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, डीजीपी पुलिस एचसी अवस्थी, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी मौजूद थे. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राजभवन में विशेष तैयारी की गई. वे प्रेसिडेंशियल सुइट में रुकेंगे. यहीं वे दोपहर का भोजन भी करेंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें