Photos: लखनऊ में राष्ट्रपति कोविंद का राज्यपाल और CM योगी ने किया भव्य स्वागत

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 5:20 PM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को लखनऊ पहुंचे। लखनऊ पहुंचते ही राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति कोविंद का भव्य स्वागत किया. उस दौरान वहां पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समेत अन्य मंत्री भी मौजूद थे.
लखनऊ में राष्ट्रपति कोविंद का राज्यपाल और CM योगी ने किया भव्य स्वागत, देखें फोट

लखनऊ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को लखनऊ पहुंचे. उनके लखनऊ पहुंचते ही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भव्य स्वागत किया. वहीं लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर राष्ट्रपति कोविंद ने विजिटर्स बुक में रेलवे को शुभकामनाएं देते हुए मैसेज भी लिखा.

राष्ट्रपति कोविंद द्वारा विजिटर्स बुक में मैसेज लिखे जाने के बाद उनका काफिला लखनऊ राजभवन की तरफ निकल गया. जहां पर पहुंचने के बाद राष्ट्रपति कोविंद और उनकी पत्नी का शानदार स्वागत किया गया. वहीं ये स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने किया. राज्यपाल ने राष्ट्रपति का स्वागत करते हुए उन्हें शॉल भी भेंट की.

लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और मंत्रियों ने किया स्वागत

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल अर्पित करते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

इतना ही नहीं राज्यपाल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वागत के बाद उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा पर फूल अर्पण किया. इसके साथ ही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाया. साथ ही राष्ट्रपति कोविंद की पत्नी ने भी उनके मुक्ति के ऊपर माल्यार्पण किया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राजभवन में स्वागत करती राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस से चारबाग स्टेशन पहुंचे राष्ट्रपति, नॉन स्टॉप चली ट्रेन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का लखनऊ के चारबाग रेलवे स्ट्रेशन पर स्वागत के दौरान वहां पर उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे. साथ ही वहां पर लखनऊ की मेयर समेत यूपी के कई मंत्री भी मौजूद थे. वहीं लखनऊ आने के लिए राष्ट्रपति कोविंद की प्रेसिडेंटियल ट्रेन नॉन स्टॉप चली.

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल अर्पित करती राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें