राष्ट्रपति कोविंद 4 दिवसीय दौरे पर UP पहुंचे, BBAU के 9वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 26th Aug 2021, 9:36 PM IST
  • गुरूवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया. 4 दिनों के इस दौरे पर राष्ट्रपति लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.
लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और CM योगी ने राष्ट्रपति कोविंद का स्वागत किया.

लखनऊ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने 4 दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं. बीते 2 महीनों में दूसरी बार राष्ट्रपति यूपी के दौरे पर आए हैं. गुरूवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने उनका स्वागत किया. मिली जानकारी के मुताबिक, 4 दिनों के इस दौरे पर राष्ट्रपति लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

गुरूवार को राष्ट्र्पति लखनऊ में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के 9 वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आए हैं. लखनऊ पहुंचने के बाद राष्ट्र्पति का जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान राष्ट्र्पति के साथ CM योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहे. यूनिवर्सिटी के कुलपति संजय सिंह ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया. इस मौके पर राष्ट्रपति श्री कोविंद ने कहा कि मुझे दिसंबर 2017 में इस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने का अवसर मिला था. उन्होंने आगे कहा कि यह एकमात्र विश्वविद्यालय है, जहां के किसी समारोह में मैं दूसरी बार आया हूं. राष्ट्र्पति ने कहा कि यह विश्वविद्यालय बाबा साहेब के विचारों के अनुरूप शिक्षा के माध्यम से अनुसूचित जातियों और जनजातियों के समावेशी विकास के लिए खास योगदान दे रहा है.

गन्ने के दाम नहीं बढ़ने पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- किसानों के साथ अन्याय क्यों

गुरूवार को राष्ट्र्पति लखनऊ में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के 9 वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. तय कार्यक्रम के मुताबिक, 27 अगस्त को महामहिम कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल में पोस्टल स्टांप का विमोचन करेंगे. राष्ट्रपति 28 अगस्त को गोरखपुर में आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे. जबकि अपने दौरे के आखिरी दिन महामहिम राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें