UP दौरे पर राष्ट्रपति आज पहुंचेंगे गोरखपुर,CM योगी ने संभाली तैयारियों की कमान

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Aug 2021, 10:20 AM IST
  • यूपी के अपने चार दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज गोरखपुर पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति गोरखपुर में प्रदेश की पहले आयुष विश्विद्यालय की आधारशिला रखेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति के स्वागत और पूरे कार्यक्रम का जिम्मा सीएम योगी खुद संभाल रहे हैं.
अपने चार दिवसीय दौरे में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोरखपुर पहुंचेंगे. उनके गोरखपुर आने की सभी तैयारियों की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संभाल रहे हैं.

लखनऊ. यूपी के अपने चार दिवसीय दौरे में आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गोरखपुर पहुंचेंगे. यहां वो आयुष विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और गुरु गोरखनाथ विश्विद्यालय का लोकार्पण करेंगे. उनके गोरखपुर आने की सभी तैयारियों की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संभाल रहे हैं. वो कल ही गोरखपुर पहुंच गए, इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान सीएम योगी के साथ मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार सिंह, सांसद रविकिशन शुक्ल, विधायक महेन्द्र पाल सिंह समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि ​राष्ट्रपति की सुरक्षा में पूरे गोरखपुर को छावनी बना दिया गया है. उनकी सुरक्षा में डीआईजी के साथ 13 एसपी समेत करीब 2500 से अधिक पुलिस और पीएसी के जवान उनकी सुरक्षा में तैनात है.

दो विश्वविद्यालय की सौगात देंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपित गोरखपुर दौरे में आज पहुंचेंगे. इस दौरान सबसे पहले वो भटहट के पिपरी-तरकुलही में आयुष विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे. जिसके बाद वो यहां से सोनबरसा जाएंगे, जहां वो महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद विश्वविद्यालय में ही भोजन करेंगे. विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति और देश की प्रथम महिला करीब 3 घंटे मौजूद रहेंगे.

BJYM की दूसरी लिस्ट में कानपुर, गोरखपुर समेत इन जिलों के जिलाध्यक्ष घोषित, सवर्णों को तरजीह

सीएम ने 35 मिनट तक खुद किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण

सीएम योगी कल ही शाम 4 बजे हेलीकॉप्टर से गोरखपुर पहुंच गए. इस दौरान सबसे पहले वो आयुष विश्वविद्यालय गए और वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने 35 मिनट तक मंच, दर्शक दीर्घा, स्विस कॉटेज समेत सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. वहीं, सभी अधिकारियों को व्यवस्था चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए. निरीक्षण के बाद सीएम योगी ने जिले के सभी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि सड़क पर कहीं भी जाम की स्थिति नहीं होनी चाहिए. साथ ही कार्यक्रम स्थल तक लोगों को आने व जाने में किसी तरह की असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखें.

अनुशासन पर रखें विशेष ध्यान

सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण के दौरान पूरी हो चुकी तैयारियों की जानकारी ली. सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रपति और देश की प्रथम महिला जब तक जिले में मौजूद रहेंगी, इस दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं होना चाहिए, अनुशासन पर विशेष ध्यान दिया जाए. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहें किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए. साथ ही इस पर भी ध्यान दिया जाए कि आमजन को भी कोई परेशान न हो.

अखिलेश यादव की सपा में विलय को तैयार शिवपाल, SP अध्यक्ष बोले- अभी इसका समय नहीं

दो महीने में राष्ट्रपति का दूसरा दौरा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दो महीने के अंदर यह दूसरा दौरा है. इससे पहले जून में वो कानपुर दौरे में आए थे, जहां वो अपने गांव झींझक आए थे और इस दौरान अपने परिवारजनों के साथ समय बिताया था. वहीं, दूसरे दौरे में राष्ट्रपति लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या के चार दिवसीय दौरे पर आए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें