कानपुर के बाद आज लखनऊ पहुंचेंगे राष्ट्रपति, प्रोटोकॉल से पूरी तैयारी, जानें

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 12:18 AM IST
  • यूपी में कानपुर अपने गांव जाने के बाद अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार यानी आज राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे. राष्ट्रपति के पहुंचने से पहले सारी तैयारियां प्रोटोकॉल अनुसार की गई हैं.
कानपुर के बाद आज लखनऊ पहुंचेंगे राष्ट्रपति, प्रोटोकॉल से पूरी तैयारी, जानें

लखनऊ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज यानि 28 जून की सुबह प्रेसिडेंटल ट्रेन से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे. जिसके चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. राष्ट्रपति के काफिले के लिए तय रास्तों के किनारों पर बेरिकेडिंग कर दी गई हैं. राज्य में कुछ नियम लागू कर दिए गए हैं जिनका पालन करना आवश्यक होगा. बता दें कि चारबाग स्टेशन पर एक रात पहले से ही पार्किंग पूरी तरह से बंद कर दी गई थी.

बता दें कि राष्ट्रपति की प्रेसिडेंटल ट्रेन लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर तकरीबन 12 बजे तक पहुंच जाएगी जिसके चलते स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से चार पर सुबह 8 से 12 बजे तक ट्रेनों का संचालन नहीं होगा. सभी ट्रेनें 4 से 9 प्लेटफार्म के बीच में ही रुकेंगी. राष्ट्रपति की सुरक्षा के चलते यात्रियों के लिए स्टेशन की मेन एंट्री भी बंद कर दी जाएगी. अब यात्री मेन एंट्री के बजाए आलमबाग की ओर स्थित सेकंड एंट्री से ही स्टेशन पर प्रवेश कर पाएंगे. राष्ट्रपति के जाने के बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा.

राष्ट्रपति ने गांव की मिट्टी को लगाया अपने माथे, फिर किया जनता को संबोधित

 

बता दें कि लखनऊ आने के बाद राष्ट्रपति का काफिला चारबाग हजरतगंज होता हुआ राजभवन जाएगा. वीवीआईपी दौरे को देखते हुए शहर में सड़कों पर कई जगह रूट डाइवर्जन रहेगा. हालांकि कानपुर में ट्रैफिक को रोकने से मना किया गया था पर लखनऊ पुलिस प्रोटोकॉल को देखते हुए रास्ता रोकेगी. साथ ही राजधानी में राष्ट्रपति के लिए तय सभी रास्तों के किनारे पर बेरिकेडिंग लगा दी गई हैं. कहा जा रहा है कि कानपुर में सर्किट हाउस में रूकने के कारण राष्ट्रपति मॉर्निंग वॉक नहीं कर पाए थे लेकिन राजभवन में उनके सैर करने के पुरे इंतजाम कर दिए गए हैं।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें