राम लला के दर्शन करने आ सकते हैं राष्ट्रपति, अगस्त में पहुंचेंगे अयोध्या

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Jul 2021, 9:43 AM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अगले महीने फिर से लखनऊ आ सकते है. वे 27 से 29 अगस्त तक यूपी के दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति इस बार लखनऊ से अयोध्या जाने के लिए प्रेसिडेंशियल ट्रेन से यात्रा कर सकते है. अयोध्या में वे रामलला के दर्शन करेंगे. हालांकि अभी कार्यक्रम अधिकारिक रूप से जारी नहीं हुआ है.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रामलला के दर्शन करने आ सकते है अयोध्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अगस्त में फिर से राजधानी लखनऊ आ सकते है. अगले महीने तीन दिन के दौरे पर उनके लखनऊ आने की संभावना है. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति लखनऊ के अलावा गोरखपुर और अयोध्या भी जाएंगे. वे विशेष विमान से लखनऊ आएंगे. लखनऊ से अयोध्या जाने के लिए वे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से यात्रा करेंगे. अयोध्या में राष्ट्रपति रामलला के दर्शन करेंगे. इसके अलावा कई विकास कार्यों के उद्घाटन और शिलान्यास का भी उनका कार्यक्रम है. हालांकि राष्ट्रपति भवन से अभी उनका अधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है.

प्रेसिडेंशियल ट्रेन एक बार फिर से पटरी पर दौड़ेगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अगस्त में फिर प्रेसिंडेशियल ट्रेन से यात्रा कर सकते है. वे ट्रेन से अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे. इससे पहले पिछले महीने राष्ट्रपति कोविंद ने प्रेसिंडेशियल ट्रेन से दिल्ली सफदरजंग से कानपुर और फिर कानपुर से लखनऊ की यात्रा की थी. राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर इस बार फिर रेलवे सहित कई विभागों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति 27 से 29 अगस्त तक तीन दिन के यूपी दौरे पर रहेंगे.

बकरीद 2021: कोरोना काल में कुर्बानी को खरीदारी भी ऑनलाइन, ऐसे बिक रहे बकरे

राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम के तहत 27 अगस्त को वे विशेष विमान से लखनऊ आएंगे. जिसके बाद 28 अगस्त को वे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे. राष्ट्रपति गोरखपुर में पहुंचकर आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का भी उद्घाटन करेंगे. देर शाम को राष्ट्रपति गोरखपुर से वापस लखनऊ के लिए रवाना होंगे. अगले दिन 29 अगस्त को वे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या की यात्रा करेंगे. अयोध्या में वे रामलला के दर्शन करेंगे और कई विकास कार्यक्रमों के उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें