योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना ने दिखाई राष्ट्रपति की शाही ट्रेन के अंदर की फोटो

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 6:43 PM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं. योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना को इस प्रेजिडेंशियल ट्रेन में बैठने का सौभाग्य प्राप्त हुआ जिसके बाद उन्होंने शाही ट्रेन के अंदर की कुछ खास तस्वीरें सांझा की हैं.
योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना ने प्रेसिडेंशियल ट्रेन के अंदर की कुछ खास तस्वीरें साझा की

लखनऊ. लखनऊ. देश की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों यूपी की यात्रा पर हैं. कानपुर में अपने गांव की जमीन को प्रणाम करने के बाद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं. प्रेजिडेंशियल ट्रेन या कहिए राष्ट्रपति कोविंद की शाही सवारी के हर ओर चर्चे हैं. ऐसे में योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना को इस शाही ट्रेन में बैठने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. शाही ट्रेन के अंदर से कानपुर के रहने वाले यूपी सरकार में मंत्री सतीश महाना ने कई खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर की हैं जिन्हें देखकर आप भी कह देंगे 'वाह'.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जिस प्रेसिडेंशियल ट्रेन से यूपी में घूम रहे हैं वह दूसरी आम ट्रेनों से काफी हटकर बनी है और बेहद ही रॉयल लुक और लग्जरी से भरपूर है. इस शाही ट्रेन की गिनती देश की सबसे टॉप और वीवीआईपी ट्रेनों में होती है. इस ट्रेन में बैठने का एहसास किसी फाइव स्टार होटल में बैठना जैसा लगता है. देखिए शाही ट्रेन की तस्वीरें.

प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस से चारबाग स्टेशन पहुंचे राष्ट्रपति, नॉन स्टॉप चली ट्रेन

योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना ने दिखाए राष्ट्रपति की शाही ट्रेन के अंदर के फोटो
योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना ने दिखाई राष्ट्रपति की शाही ट्रेन के अंदर की फोटो
प्रेसिडेंटशियल ट्रेन के अंदर की कुछ खास तस्वीरें

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर में अपने गांव की मिट्टी और परिवार-दोस्तों की याद लेकर राजधानी लखनऊ पहुंच चुके हैं. लखनऊ के चार बाग स्टेशन पर राष्ट्रपति की शाही ट्रेन पहुंची जहां उनके स्वागत के लिए पहले से ही यूपी की राज्यपाल आनंदी पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. स्टेशन पर राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया गया जिसके बाद वे राजभवन के लिए निकल गए.

कानपुर में अपनी मिट्टी को प्रणाम करते राष्ट्रपति कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोनिंद के स्वागत में पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 
राष्ट्रपति का स्वागत करने पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसिडेंटशियल ट्रेन से लखनऊ के चारबाग स्टेशन पहुंचे.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें