PM मोदी के लखनऊ दौरे के मद्देनजर तैयारियां तेज, कई जोन में LDA का सफाई अभियान

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 9:05 AM IST
  • प्रधानमंत्री के लखनऊ आगमन और आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव के तहत होटलों को सजाया जाएगा. पांच अक्टूबर से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा देश-विदेश के तमाम प्रतिनिधि भी लखनऊ आ रहे हैं.
पांच अक्टूबर से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे.

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नवाबों के शहर लखनऊ आने वाले हैं. इस वजह से दो अक्टूबर से अगले सात दिनों तक राजधानी के होटल और रोस्टोरेंट रौशनी से सराबोर रहेंगे. दरअसल, प्रधानमंत्री के लखनऊ आगमन और आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव के तहत होटलों को सजाया जाएगा. लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में फैसला लिया गया कि लखनऊ के होटलों के प्रवेश द्वार को फूलों से सजाया जाएगा. साथ ही बिल्डिंग को तीन रंगों की लाइट से रोशन किया जाएगा.

बताते चलें कि पांच अक्टूबर से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे. साथ ही प्रधानमंत्री के साथ देश-विदेश के तमाम प्रतिनिधि भी लखनऊ आ रहे हैं. इसके मद्देनजर प्रदेश की योगी सरकार ने सात दिनों का उत्सवी माहौल तैयार करने का निर्देश दिया है. इस संबंध में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने होटल कारोबारियों के साथ बैठक की.

UP जलशक्ति मंत्री ने आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया

लखनऊ नगर निगम ने प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर तैयारियां शुरू कर दी हैं. एक तरफ जहां सड़के बनाई जा रही हैं वहीं दूसरी तरफ नगर निगम ने शहर में साफ-सफाई का काम भी तेजी से शुरू कर दिया है. होर्डिंग हटाई जा रही हैं. साथ ही अतिक्रमण को भी साफ किया जा रहा है. इसके तहत नगर निगम की तरफ से शुक्रवार को भी कई जोनों में सफाई अभियान चलाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें