जालौन जेल में बंदी रक्षक ने पीएसी जवान को मार दी गोली, जवान घायल

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 8:59 AM IST
  • यूपी के जालौन में जेल में किसी बात को लेकर बंदी रक्षक और पीएसी जवान में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि बंदी रक्षक ने पीएसी जवान को गोली मार दी. घायल जवान को अस्पालात में भर्ती कराया गया. आरोपी रक्षक मौके से फरार हो गया.
जालौन जेल में बंदी रक्षक ने पीएसी जवान को मार दी गोली, जवान घायल

उरई (वार्ता). यूपी के जालौन में जेल में बड़ा हादसा होने से बचा. जेल में किसी बात को लेकर पीएसी जवान और बंदी रक्षक में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि बंदी रक्षक ने पीएससी के जवान पर तमंचे से दो गोलियां दाग दी. इस घटना में पीएससी जवान बाल-बाल बच गया.

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. फायरिंग की आवाज सुनकर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर कई पुलिस के आलाधिकारियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है.

यूपी पुलिस में 10वीं, 12वीं पास छात्रों को नौकरी का मौका, 2430 सीटों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के उरई जिला कारागार के मुख्य गेट पर पीएसी का जवान अभिषेक शर्मा ड्यूटी कर रहा था. इस बीच जिला कारागार का बंदी रक्षक वीरेंद्र प्रताप सिंह पहुंच गया और वह अभिषेक से किसी बात को लेकर विवाद करने लगा. विवाद इतना बढ़ गया कि वीरेंद्र प्रताप सिंह ने अपने पास रखें तमंचे से अभिषेक के ऊपर एक के बाद एक करके दो फायर कर दिए.

अभिषेक ने अपने आप का बचाव करते हुए दौड़ लगा दी. जिससे गिर जाने से उसके हाथ पैर में चोट आ गई. वही इस फायरिंग से जिला कारागार में हड़कंप मच गया. फायरिंग की आवाज सुनते ही जिला कारागार प्रशासन के जवान बाहर आए. जिन्हें देखकर बंदी रक्षक वीरेंद्र मौके से भाग गया. फायरिंग की जानकारी मिलते ही जालौन के एसपी रवि कुमार, एएसपी राकेश कुमार सिंह, उरई सीओ विजय आनंद मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जांच शुरू कर दी.

एसपी रवि कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है कि किस वजह को लेकर यह फायरिंग की गई है. फिलहाल पीएसी के जवान की तरफ से तहरीर ले ली गई है. जिस आधार पर केस दर्ज किया जा रहा है. वही आरोपी बंदी रक्षक की तलाश में पुलिस लगी हुई है.

पीएसी जवान ने बताया कि वीरेंद्र प्रताप जिला कारागार में ही बंदी रक्षक के पद पर तैनात हैं. वह विवाद के लिए ही आया था और धमकी दे रहा था कि ड्यूटी पर दिखना नहीं चाहिए. जिसका विरोध किया तो वह तमंचा ले आया और उसके ऊपर फायरिंग कर दी. फिलहाल पुलिस ने जिला कारागार की बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है और आरोपी की तलाश में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें