लखनऊ: निजी और सरकारी अस्पताल नहीं दे रहे बेडों की जानकारी, DM बोले-होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 2:25 PM IST
लखनऊ में निजी और सरकारी अस्पताल बेडों के बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं. दरअसल, प्रशासन के निर्देश के अनुसार अस्पताल संचालकों को कमांड सेंटर के पोर्टल पर भर्ती और डिस्चार्ज मरीजों की जानकारी देनी थी लेकिन उनके द्वारा पोर्टल पर कोई अपडेट नहीं किया जा रहा है. इस मामले में लखनऊ डीएम ने कहा कि आदेश का पालन नहीं करने वाले अस्पताल संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी.
लखनऊ में निजी और सरकारी अस्पताल द्वारा कमांड सेंटर के पोर्टल पर बेडों की जानकारी नहीं दी जा रही है.

लखनऊ. राजधानी में निजी और सरकारी अस्पताल बेडों के बारे में कमांड सेंटर के पोर्टल पर जानकारी नहीं दे रहे हैं. आपको बता दें कि गोमतीनगर स्थित सहारा अस्पताल ने 4 मई से कमांड सेंटर के पोर्टल पर भर्ती और डिस्चार्ज मरीजों की जानकारी नहीं दी है.इसके अलावा गोमतीनगर स्थित मेट्रो अस्पताल ने भी 6 मई से किसी तरह कोई जानकारी नहीं दी है. इसके अतिरिक्त बुलाकी अड्डा स्थित अथर अस्पताल और कुर्सी रोड स्थित संजीवनी अस्पताल भी भर्ती और डिस्चार्ज मरीजों की संख्या नहीं बता रहे हैं. ऐसा ही हाल बाकी अस्पतालों का भी है। प्रशासनिक अधिकारियों के बार-बार निर्देश के बावजूद अस्पताल संचालक मरीजों की जानकारी नहीं दे रहे हैं.

गौरतलब है कि लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए प्रशासन ने सभी अस्पतालों को कमांड सेंटर के पोर्टल पर प्रतिदिन सुबह और शाम भर्ती और डिस्चार्ज मरीजों की संख्या अपडेट करने के निर्देश दिए थे ताकि कमांड सेंटर को भर्ती के लिए मरीज को रेफर करने में दिक्कत नहीं हो, लेकिन इसके बावजूद अस्पताल संचालक जानकारी नहीं दे रहे हैं. अस्पताल संचालक पोर्टल के बजाए सीधे मरीजों को भर्ती कर रहे हैं, जिसके चलते वे भर्ती और डिस्चार्ज मरीजों की जानकारी नहीं दे रहे हैं.

पलायन कर रहे श्रमिकों के लिए इन रूटों पर चलती रहेगी ट्रेन, जानिए

आपको बता दें कि केवल निजी अस्पताल ही ऐसा नहीं कर रहे है बल्कि सरकारी अस्पतालों के जिम्मेदार अधिकारी भी पोर्टल पर अपडेट नहीं दे रहे हैं. लोकबंधु अस्पताल में भी कितने भर्ती हुए और कितने डिस्चार्ज हुए इसकी जानकारी गुरुवार से पोर्टल पर अपडेट नहीं की है. विवेकानंद अस्पताल ने भी गुरुवार शाम चार बजे से कोई अपडेट नहीं किया था. इसके अलावा कानपुर रोड स्थित विनायक ट्रामा सेंटर ने भी 4 मई से अपने यहां भर्ती मरीजों की संख्या को लेकर कमांड सेंटर को जानकारी नहीं दी है. ग्रीन सिटी अस्पताल ने भी 4 मई से कोई अपडेट नहीं दिया. प्रसाद इंस्टीट्यूट ने छह मई से शुक्रवार शाम सात बजे तक अपने यहां भर्ती और डिस्चार्ज हुए मरीजों के बारे में जानकारी नहीं दी है.

लखनऊ के कोविड अस्पताल में मरीजों को नहीं होगी परेशानी, सेक्टर अफसर करेंगे मदद

बताते चले कि कोविड अस्पताल को आइसीयू, एचडीयू और आइसोलेशन बेडों में कितने भरे और कितने खाली हैं, इसे श्रेणीवार सार्वजनिक करना था. इसके अलावा रोजाना सुबह आठ बजे और शाम चार बजे कमांड सेंटर को अपडेट करना था. लेकिन राजधानी के बहुत सारे अस्पताल ऐसा नहीं कर रहे हैं. इस मामले में डीएम ने कहा कि सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले अस्पताल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें