आलू-प्याज के दाम नियंत्रित करने में जुटी योगी सरकार पर प्रियंका ने बोला हमला

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 3:00 PM IST
  • प्रदेश सरकार ने राज्य में आलू, टमाटर और प्याज के भावों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को सौंपी है. आलू-प्‍याज की जमाखोरी पर अंकुश लगाने के लिए सभी जिलाधिकारियों को अपने स्तर से कार्रवाई करने का निर्देश भी दिए गए हैं.
प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ: यूपी में त्योहारी सीजन में आसमान छू रहे सब्जियों के दाम ने घर के किचन का बजट बिगाड़ दिया है. आलम यह है कि प्याज के साथ ही आलू और टमाटर के दाम भी अब रुलाने लगे हैं. प्याज बाजारों में 70 से 80 रुपये किलो बिक रहे हैं तो आलू 50 रूपये किलो. राज्य में बढ़ते आलू, प्याज के दामों को योगी सरकार नियंत्रित करने में जुट गई है.

प्रदेश सरकार ने राज्य में आलू, टमाटर और प्याज के भावों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को सौंपी है. आलू-प्‍याज की जमाखोरी पर अंकुश लगाने के लिए सभी जिलाधिकारियों को अपने स्तर से कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं. साथ ही जिलों के निजी शीतगृहों में आलू भंडारण की अवधि 31 अक्टूबर, तक ही प्रभावी रखने को कहा गया है.

सावधान! साइबर फ्रॉड फेसबुक क्लोनिंग से कर रहे ठगी, कहीं आप तो नहीं हो रहे शिकार

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने त्यौहारों के समय सब्जियों के महंगी होने को लेकर मंगलवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरे उप्र में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है. सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं. लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है.

प्रियंका ने एक और ट्वीट कर कहा कि आज पीएम साहब यूपी के कुछ रेहड़ी-पटरी दुकानदारों से बात करेंगे. पूरे लॉकडॉउन में रेहड़ी-पटरी वालों, छोटे दुकानदारों पर भयंकर मार पड़ी. घर चलाना मुश्किल हो गया, रोजी-रोटी उजड़ गई. रेहड़ी-पटरी वालों, दुकानदारों, छोटे व्यापारियों को आज लोन नहीं एक स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत है.

गोरखपुर के सादिक का राष्ट्रीय जूनियर हॉकी कैम्प में चयन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें