प्रियंका गांधी का ऐलान, UP में बनी कांग्रेस की सरकार तो मुफ्त होगा 10 लाख तक का सरकारी इलाज

Somya Sri, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 10:52 AM IST
  • कांग्रेस की ओर से यूपी चुनाव को लेकर घोषणा पत्र जारी किया गया है. घोषणा पत्र के मुताबिक अगर उत्तर प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनती है तो कोई भी बीमारी हो कांग्रेस सरकार 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ्त होगा. इसका ऐलान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है कि सस्ते और अच्छे इलाज के लिए घोषणा पत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी.
प्रियंका गांधी का ऐलान, UP में बनी कांग्रेस की सरकार तो मुफ्त होगा 10 लाख का सरकारी इलाज (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में ज्यादा वक्त नहीं बचा है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं. सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. सभी राजनीतिक दलों की ओर से घोषणा पत्र भी जारी किए जा रहे हैं. इस कड़ी में कांग्रेस की ओर से यूपी चुनाव को लेकर घोषणा पत्र जारी किया गया है. घोषणा पत्र के मुताबिक अगर उत्तर प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनती है तो कोई भी बीमारी हो कांग्रेस सरकार 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ्त होगा. इसका ऐलान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है कि, 'कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालात सबने देखी. सस्ते और अच्छे इलाज के लिए घोषणा पत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी.'

UPPSC परीक्षा केंद्र पर युवती की तलाशी के नाम पर भद्रता का आरोप, परीजनों ने ADM से शिकायत की

मालूम हो कि इससे पहले यूपी चुनाव को कांग्रेस की तरफ से घोषणापत्र जारी की गई थी. जिसे पढ़ते हुए प्रियंका गांधी ने कहा था कि 2022 में सरकार बनी तो युवाओं को 20 लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी. चावल के लिए 2500 रुपये एमएसपी और गन्ना 400 रुपये किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि स्कूली लड़कियों के लिए मुफ्त ई-स्कूटी और मोबाइल फोन भी दिया जाएगा. प्रियंका गांधी ने किसानों के कृषि ऋण माफ करने की भी घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि गरीब परिवारों का परिवारों को 25 हजार रुपये सालाना रुपये, बिजली बिल आधा किया जाएगा.

बता दें कि यूपी विधानसभा 2022 को लेकर कांग्रेस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. हाल ही में कांग्रेस ने प्रतिज्ञा यात्रा का आगाज किया था. बाराबंकी में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया था. इस यात्रा के साथ ही कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सात संकल्पों की भी घोषणा की थी. जिसके सहारे कांग्रेस सभी वर्गों को साधने का प्रयास कर रही है. इस मौके पर कांग्रेस ने अपना चुनावी नारा 'हम वचन निभाएंगे' भी लांच किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें