प्रियंका गांधी 14 जुलाई को पहुंचेंगी लखनऊ, मिशन यूपी की करेंगी शुरुआत

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 7:15 PM IST
2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों के चलते कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश पूर्वी की प्रभारी प्रियंका गांधी 14 जुलाई को राजधानी लखनऊ आ सकती हैं. उनका यह दौरा चार दिवसीय हो सकता है. इस दौरान उनका आजमगढ़ जाने का भी कार्यक्रम होगा.
प्रियंका गांधी 14 जुलाई को पहुंचेंगी लखनऊ, मिशन यूपी की करेंगी शुरुआत

लखनऊ. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां जारों शोरों पर हैं. इसी बीच सोमावार को हुई राज्य सलाहकार परिषद की बैठक में यह संकेत दिए गए हैं कि 14 जुलाई को प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे पर आ सकती हैं. भाजपा के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी यूपी के मैदान में उतरने की तैयारियां कर रही है. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी का यह दौरा चार दिवसीय हो सकता है. इस दौरान उनका आजमगढ़ जाने का भी कार्यक्रम है. जहां प्रियंका गांधी ने दलितों पर पुलिस के अत्याचार को लेकर पिछले दिनों योगी सरकार पर हमला भी किया था.

प्रियंका गांधी के इस लखनऊ दौरे में वे कोरोना वायरस से मृत लोगो के परिवार से मुलाकात करेंगी. साथ ही वह राज्य के कांग्रेस के नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी एवं जंगलराज के खिलाफ मजबूती से सड़कों पर उतरेंगी और राज्य के कांग्रेस नेताओं के साथ अगले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र बनाने पर भी चर्चा करेंगी. बता दें कि देश में फैले कोरोना संक्रमण के बाद कांग्रेस महासचिव की यह धरातल पर उतर कर राज्य के लोगों से पहली शारीरिक मुलाकात होगी.

योगी की जनसंख्या नीति पर सपा सांसद का बेतुका बयान, कहा- पैदाइश अल्लाह का कानून

प्रियंका गांधी आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार पर भी निशाना साधने से चूकना नहीं चाहती जिसके चलते कांग्रेस देश में बढ़ती महंगाई, कोरोना प्रबंधन, महिला विरोधी अपराधों और पंचायत चुनाव में हुई हिंसा जैसे गंभीर मुद्दों को उठाकर यूपी में बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश करेगी. जिसको लेकर 14 जुलाई को लखनऊ दौरे के दौरान प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक भी की जा सकती है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें