प्रियंका का मोदी सरकार से सवाल- कहां खर्च हुआ वैक्सीन का 35 हजार करोड़ का बजट?

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 11:41 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव ने मोदी सरकार से वैक्सीन को लेकर पूछा कि वैक्सीन के लिए निर्धारित 35 हजार करोड़ रुपए का बजट कहां खर्च किया गया? प्रियंका गांधी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं होने के बावजूद एक वैक्सीन के तीन रेट हैं.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केन्द्र सरकार को कोरोना वैक्सीन को लेकर घेरा.

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कोरोना वैक्सीन के उत्पाद और बजट को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने जिम्मेदान कौन अभियान के तहत मोदी सरकार से सवाल पूछा कि केन्द्र सरकार बताए कि वैक्सीन के लिए निर्धारित 35 हजार करोड़ रुपए का बजट कहां खर्च किया गया? उन्होंने पूछा कि वैक्सीन की उत्पादकता में 40 फीसदी इजाफा हो गया?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक है लेकिन हमारे देश में ही एक वैक्सीन के तीन रेट हैं. इंटरनेट और दूसरे कागजात से वंचित लोगों के लिए वैक्सीनेशन की कोई ठोस व्यवस्था नहीं है. प्रियंका गांधी ने कई कंपनियों को लाइसेंस देने और मुफ्त टीकाकरण की मांग को दोहराया है.

UP में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर, 5 CMO समेत 13 मेडिकल अफसरों का हुआ तबादला

प्रियंका गांधी ने कहा कि मई में वैक्सीन उत्पादन की क्षमता 8 करोड़ 50 लाख थी लेकिन उत्पादन 7 करोड़ 94 लाख हुआ और 6 करोड़ 10 लाख लोगों को लगाई गई. अब सरकार ने जून में 12 करोड़ कोरोना वैक्सीन के उत्पादन का दावा किया है. कांग्रेस महासचिव ने मोदी सरकार से पूछा कि क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों की उत्पादकता में 40 प्रतिशत का इजाफा हो गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें