यूपी विधानसभा चुनाव में रेप पीड़िताओं को टिकट देगी कांग्रेस- प्रियंका गांधी

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 10:16 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी ने कहा कि कांग्रेस रेप पीड़िताओं को टिकट देगी. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस रेप पीड़िताओं को टिकट देगी. प्रियंका ने कहा कि आप चुनाव लड़ो विधायक बनो सत्ता हाथ में लो और लड़ो.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस रेप पीड़िताओं को टिकट देकर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि आप चुनाव लड़ो विधायक बनो सत्ता अपने हाथ में लो और लड़ो. इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा दिया और अब कांग्रेस लड़ने वाली लड़कियों को चुनाव में उतारने की तैयारी में है. यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उन महिलाओं की सूची तैयार कर रही है जो बलात्कार महिलाओं की बेइज्जती, रेप, प्रताड़ना का शिकार हुई हैं. इसमें उन्नाव रेप पीड़ित की मां, हाथरस गैंगरेप पीड़िता की भाभी या मां, पंचायत चुनाव में अभद्रता की शिकार हुई ऋतु सिंह को पार्टी टिकट देने का मन बना चुकी है. प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सूची में ऐसी महिलाएं होंगी, जो अपने लिए खड़ी होना चाहती हैं.

इसके साथ ही प्रियंका ने कहा कि ऐसे पीड़ित परिवारों से मिलकर उन महिलाओं को चुनाव लड़ने के लिए राजी करने की कोशिश की जा रही है और इसके बाद टिकट देने का फैसला किया जाएगा. वहीं प्रियंका ने हाल ही में ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए लिखा कि उप्र के चुनावों में "80-20" जैसी बातें करना चार सौ बीसी कर युवाओं के मुद्दों से ध्यान भटकाने का तरीका है. असलियत ये है कि भाजपा सरकार में प्रति 100 लोगों में से 68 के पास काम नहीं है. मेरे युवा दोस्तों अपनी शक्ति से उप्र के चुनावों को रोजगार, शिक्षा जैसे मुद्दों का चुनाव बनाएं.

कांग्रेस की मांग, चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद नियुक्ति और तबादले निरस्त हो

कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने के लिए काफी मेहनत कर रही है. प्रदेश की इन चुनावों के लिए कांग्रेस का खास फोकस महिलाओं पर है. कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए लड़की हूं लड़ सकती हूं का नारा दिया है. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और इसके लिए 10 फरवरी से सात मार्च तक मतदान होने हैं जो सात चरणों में होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें