प्रियंका गांधी STYLE STATEMENT लखनऊ एयरपोर्ट पर सफेद कुर्ती, बैंगनी में मौन व्रत

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Jul 2021, 10:01 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से करीब सात-आठ महीने पहले लखनऊ के तीन दिन के दौरे पर आईं यूपी की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का स्टाइल स्टेटमेंट भी चर्चा में रहा. प्रियंका अपने पहनावे का काफी ध्यान देती हैं, चाहे वो साड़ी हो या कुर्ती.
प्रियंका गांधी की गिनती भारतीय राजनीति में एक्टिव उन गिने-चुने नेताओं में होती है जो अपने ड्रेसिंग सेंस के लिए जाने जाते हैं.

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तीन दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर लखनऊ पहुंच गई हैं. तीनों दिन वो लखनऊ में ही रहेंगी जिस दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठक करके 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूत करने की रणनीति बनाएंगी. गांधी परिवार की बेटी प्रियंका की राजनीतिक सूझ-बूझ के साथ-साथ लोग उनकी ड्रेसिंग सेंस की भी तारीफ करते हैं. प्रियंका साड़ी पहनें या कुर्ती, उनके स्टाइल स्टेटमेंट की लोग चर्चा करते हैं. फिर लखनऊ दौरे पर पहुंची प्रियंका के पहनावे पर बात होनी ही थी. 

इस बार प्रियंका 18 महीने बाद लखनऊ आई हैं. पिछली बार दिसंबर, 2019 में आई थीं. एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस दफ्तर तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. लेकिन एक चीज जो दूर से नोटिस हुई कि प्रियंका ने लखनऊ पहुंचने के वक्त एयरपोर्ट पर सफेद कुर्ती पहन रखा था पर जब वो जीपीओ पर मौन व्रत पर बैठीं तो बैंगनी कुर्ती में नजर आईं. इसी कुर्ती में प्रियंका बाद में कांग्रेस दफ्तर गईं और वहां अलग-अलग बैठकों में हिस्सा लिया. 

प्रियंका गांधी का मौन व्रत खत्म, 2022 के चुनाव पर कांग्रेस की बैठकों का दौर शुरू

प्रियंका दोपहर 1.15 बजे गो एयर की फ्लाइट से लखनऊ पहुंचीं और कुछ देर बाद हवाई अड्डे से बाहर आईं. सफेद कुर्ती पर एक साइड का दुपट्टा लेकर जब वो एयरपोर्ट टर्मिनल से बाहर निकलीं तो सबसे पहले प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने उनका स्वागत किया. फिर तो एयरपोर्ट से कौल निवास तक जगह-जगह पर कांग्रेस की अलग-अलग यूनिट की तरफ से उनका स्वागत किया गया. 1:30 बजे लखनऊ जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रियंका का स्वागत एयरपोर्ट-कानपुर रोड तिराहे पर किया गया. 

कौल निवास में रुकेंगी प्रियंका, नेहरू की भाभी और इंदिरा की मामी थीं शीला कौल

प्रियंका गांधी आगे बढ़ीं तो 1:45 बजे चारबाग पर एनएसयूआई का स्वागत मिला. 1:50 बजे आलमबाग चौराहा, 2 बजे रतन स्क्वायर पर स्वागत के बाद दोपहर 2.10 बजे प्रियंका गांधी कौल निवास पहुंचीं जो लखनऊ प्रवास के दौरान उनका आवास होगा. यह बंगला शीला कौल का है जो रिश्ते में जवाहरलाल नेहरू की भाभी और इंदिरा गांधी की मामी लगती थीं. शीला कौल पांच बार सांसद रहीं, केंद्रीय मंत्री रहीं और राज्यपाल भी रहीं. गोखले मार्ग पर उनका बंगला है जो प्रियंका का ठिकाना बना है.

लखनऊ की जाम में 20 मिनट फंसा प्रियंका गांधी का काफिला

कौल निवास पर कुछ देर रुकने के बाद प्रियंका जीपीओ के लिए निकलीं. प्रियंका का काफिला करीब 3 बजे राजभवन के सामने जाम में फंस गया. करीब 20 मिनट तक वो जाम में फंसी रहीं. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने एहतिहातन प्रियंका की कार को घेरा बनाकर अपनी सुरक्षा में रखा. प्रियंका 3.25 बजे से 5.15 बजे तक जीपीओ पर रुकीं जिस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद योगी सरकार के खिलाफ मौन व्रत रखा. प्रियंका के इंतजार में दोपहर 12 बजे से ही कांग्रेसी जीपीओ पर इकट्ठा थे क्योंकि उनके यहां पहुंचने का समय 1:30 बजे तय था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें