पंचायत चुनाव में प्रियंका तय करेंगी रणनीति

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 03:03 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अब पंचायत चुनाव से पार्टी को पटरी पर लाने की कोशिश में है. इसके लिए पार्टी पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गई है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

लखनऊ: हाल ही में प्रदेश में हुए उपचुनावों में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही कांग्रेस अब पंचायत चुनाव की तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस अब पंचायत चुनाव से पार्टी को पटरी पर लाने की कोशिश में है. जिसके लिए बीते 11 महीनों से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से दूर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को दिल्ली में पंचायत चुनाव की रणनीति पर विचार करने के लिए बुलाया है.

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के समय प्रियंका गांधी वाड्रा को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस मामलों का प्रभारी बनाया गया था. तब ही यह घोषित कर दिया गया था कि प्रदेश में 2022 का विधानसभा चुनाव प्रियंका की देखरेख में लड़ा जाएगा. इसके बाद विधानसभा की खाली हुईं 11 सीटों पर अक्टूबर 2019 और सात सीटों पर नवंबर 2020 में उपचुनाव हुए, लेकिन कांग्रेस पार्टी एक भी सीट जीतने में नाकाम रही.

योगी सरकार की उपलब्धि: लखनऊ नगर निगम के म्युनिसिपल बॉन्ड की BSE में हुई लिस्टिंग

जिसके बाद माना जा रहा है कि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव में ताकत झोंकर अपनी स्थिति का अंदाजा लगाने की कोशिश करेगी. उपचुनावों में प्रियंका पर्दे के पीछे ही रही थीं. लेकिन अब हवा है कि पंचायत चुनाव के पहले वह यूपी में सक्रिय हो जाएंगी.

तीन से ज्यादा बार एथलीट डोपिंग में पकड़े गए तो यूपी एसोसिएशन पर होगी कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें