बेरोजगारी के खिलाफ शिवपाल यादव की प्रसपा की लखनऊ से दिल्ली तक साइकिल रैली

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 07:36 PM IST
  • प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ साइकिल यात्रा को इंडी दिखाकर रवाना किया. लखनऊ से शुरू हुई साइकिल यात्रा दिल्ली तक जाएगी.
साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह

लखनऊ. बेरोजगारी और युवाओं के मुद्दों पर विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने की कोशिश कर रही हैं. बुधवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने देश में बढ़ती बेरोजगारी और युवाओं के मुद्दे को लेकर साइकिल संदेश यात्रा शुरू की. इस यात्रा को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय से इंडी दिखाकर रवाना किया. साइकिल यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं ने कोरोना काल में हो रहीं परीक्षाओं को रोकने की मांग की.

इस यात्रा को रवाना करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि युवाओं को रोजगार मिले, आईएएस की परीक्षा में हिंदी को बढ़ावा मिले और सरकार कोरोना के समय में प्रतियोगी परीक्षाओं के विद्यार्थियों को मौका दें, इसी उद्देश्य से इस साइकिल यात्रा को निकाला जा रहा है. 

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला: 30 सितंबर को फैसला सुनाएगी CBI की विशेष अदालत

साइकिल रैली में लखनऊ से दिल्ली के लिए जाते कार्यकर्ता

लखनऊ से शुरू हुई ये साइकिल यात्रा 26 सितंबर को दिल्ली पहुंचेगी. ये संदेश यात्रा लखनऊ से उन्नाव, रनिया, औरैया, इटावा, शिकोहाबाद, आगरा, मथुरा अलीगढ़, बुलंदशहर से होते हुए दिल्ली के इंडिया गेट पर पूरी होगी. यात्रा जिन जिलों से होकर गुजरेगी वहां प्रसपा कार्यकर्ताओं की सभा की जाएगी. सभा में बताया जाएगा कि देश और प्रदेश में बेरोजगारी किस हद तक बढ़ गई है और इससे युवा परेशान हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंस पर CM योगी ने ऑनलाइन ट्रांसफर की लाभार्थियों के खाते में पेंशन

साइकिल संदेश यात्रा को रवाना करते हुए पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में अब समाजवादियों की सरकार बनेगी. आपको बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने सपा से अलग होकर दूसरी पार्टी बना ली थी लेकिन अब कि सपा और प्रसपा के विलय के कयास लगाए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें