स्मार्ट सिटी में सरकारी मॉल बनाने का प्रस्ताव, कमिश्नर लेंगे फैसला

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 02:48 PM IST
  • स्मार्ट सिटी परियोजना में आय का साधन तलाशने के लिए सरकारी मॉल और फन पार्क बनाने का प्रस्ताव है. मंगलवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में ये प्रस्ताव रखे जाएंगे.
फाइल फोटो

लखनऊ: स्मार्ट सिटी परियोजना में आय का साधन तलाशने के लिए सरकारी मॉल और फन पार्क बनाने का प्रस्ताव है. मंगलवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में ये प्रस्ताव रखे जाएंगे. कमिश्नर को इन प्रस्तावों पर फैसला देना है.

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी परियोजना फिलवक्त केंद्र की मदद पर निर्भर है. कमिश्नर रंजन कुमार ने जब पदबार संभाला तो स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से कहा कि इस परियोजना में आय के साधन भी विकसित करने होंगे. इससे बिना किसी मदद के अपने बल पर यह परियोजना आगे बढ़ सकेगी. इसको देखते हुए स्मार्ट सिटी ने कुछ प्रस्ताव तैयार किए हैं.

3209 नलकूप चालकों को कल नियुक्ति पत्र सौपेंगे सीएम योगी

बता दें कि मौजूदा समय में शहर में 30 के करीब मॉल हैं. सभी किसी उद्यमी या कंपनी के हैं. प्रस्ताव है कि सराकरी स्तर पर एक मॉल शहर के मुख्य हिस्से में बनाया जाए. यहां भुगतान कैशलैश होगा. साथ ही वो सामान रखा जाएगा जिसके लिए लोगों को शहर के एक से दूसरे कोने तक जाना होता है. और भी ऐसी कई विशेषताएं रखी जाएंगी ताकि लोग इस मॉल में जरूर आएं.

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें