धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण का प्रस्तावित नक्शा अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंपा

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 11:02 AM IST
  • इंडो-इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ने सोमवार को अयोध्या के धन्नीपुर में अपनी प्रस्तावित परियोजना के नक्शे की ड्राइंग को अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंप दिया. साथ ही इस मानचित्र की स्वीकृति के लिए 89 हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस के लिए जमा किए गए.
अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंपा गया मस्जिद, अस्पताल निर्माण का नक्शा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. सोमवार को इंडो-इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ने अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद, अस्पताल आदि के निर्माण का प्रस्तावित नक्शा अयोध्या विकास प्राधिकरण को सौंप दिया. बता दें कि रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड को धन्नीपुर गांव में पांच-एकड़ जमीन मस्जिद के निर्माण के लिए आवंटित की थी. वहीं इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के ट्रस्टी कैप्टन अफजाल अहमद खान ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी की. जिसमें अयोध्या ट्रस्ट की प्रस्तावित परियोजना के बार में चर्चा की गई.

अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को 11 सेटों में नक्शे सौंपे गए है. कैप्टन अफजाल ने बताया कि इस परियोजना के तहत 300 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, एक सामुदायिक रसोई, एक अनुसंधान केंद्र और एक बार में दो हजार नमाजियों को समायोजित करने वाली एक मस्जिद शामिल है. सामुदायिक रसोई रोजाना करीब एक हजार लोगों को खाना खिलाएगी. वहीं इस परियोजना में शामिल अनुसंधान केंद्र स्वतंत्रता सेनानी शहीद मौलवी अहमदुल्लाह शाह के नाम को समर्पित रहेगा.

मृत शिक्षकों के आश्रितों को पद न होने पर भी मिलेगी नौकरी- डॉ. सतीश चंन्द्र

कैप्टन अफजाल ने बताया कि परियोजना का नक्शा आकार में बड़ा और सामान्य मानचित्रों से बहुत अलग है. इस कारण इसको ऑनलाइन एप्लाई नहीं किया जा सका है, इसलिए उन्होंने अयोध्या विकास प्राधिकरण से इसे ऑफलाइन स्वीकृत करने का अनुरोध किया गया है. इसके अलावा ट्रस्ट ने मानचित्र की स्वीकृति के लिए 89 हजार रुपये प्रोसेसिंग फीस के रूप जमा किए है.

लखनऊ: सन अस्पताल के मालिक ने विज्ञापन प्रतिनिधि को बंधक बनाकर पीटा, गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें