वसीम रिजवी की याचिका पर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन तेज, बैरिकेंटिंग और पुलिस तैनात

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Mar 2021, 5:44 PM IST
  • वसीम रिजवी की कुरान को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका और टिप्पणी के विरोध में लोगों ने रविवार को लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पीएचसी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रही.
वसीम रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में कुरान की 26 आयतें हटाने की जनहित याचिका दाखिल की है.

लखनऊ. शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमेन वसीम रिजवी की कुरान को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका और टिप्पणी से लोगों का आक्रोश कोर्ट से लेकर सड़क तक आ गया है. वसीम रिजवी के बयान पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस प्रदर्शन में सुन्नी शिया उलेमाओं समेत बड़ी संख्या में दोनों समुदाय के लोग मौजूद है. इस प्रदर्शन को देखते हुए पुराने लखनऊ में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गई है.

वसीम रिजवी के खिलाफ लगातार बढ़ रहे गुस्से को देखते हुए यूपी पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए छोटे इमामबाड़े से लेकर टीले वाली मस्जिद तक बैरिकेटिंग कर दी है. बड़े इमामबाड़े के बाहर भारी संख्सा में पीएसी समेत उत्तर प्रदेश पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद हैं. इसके अलावा इमामबाड़े समेत आसपास की इमारतों की छतों पर भी पुलिसकर्मियों को तैना किया है.

अयोध्या में श्रीराम के दर्शन के साथ यह सुविधा मिलेगी बिल्कुल फ्री, जानें

आपको बता दें कि शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमेन वसीम रिजवी ने कुरान की 26 आयतों को हटाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की है. उन्होंने कुरान की कुछ आयतों को आतंकवाद का बढ़ावा देने वाला बताया है. वसीम रिजवी ने दावा किया है कि कुरान की ये आयतें बाद में शामिल की गई हैं. रिजवी के इस कदम से मुस्लिम समाज में गुस्सा भड़क गया है.

यूपी में 1 अप्रैल से बदल जाएंगे बीयर और शराब के दाम, जानें दोनों के नए रेट

वसीम रिजवी की टिप्पणी पर बार के पूर्व अध्यक्ष अमीरुल हसन ने वसीम रिजवी के सिर काटकर लाने वाले को 11 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. इससे पहले हैदर-ए-कर्रार वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जाफर डंपी ने वीडियो संदेश जारी किया था. उन्होंने वसीम रिजवी के बहिष्कार के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चलाने को कहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें