Amazon के खिलाफ देशभर में कारोबारियों का प्रदर्शन, जानें कारण

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 9:55 PM IST
  • ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ कैट ने लखनऊ, झांसी, कानपुर, भोपाल, लखनऊ समेत 500 जिलों में प्रदर्शन किया. इस दौरान कैट ने प्रतिबंधित ड्रग्स की बिक्री करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतियों का उल्लघंन किया. इस दौरान कैट ने मामले के खिलाफ सरकार को एसआईटी का गठन करने का आग्रह किया.
देश के 500 जिलों में अमेजन के खिलाफ व्यापारियों ने इस वजह से किया प्रदर्शन (फोटो सभार ट्विटर)

लखनऊ. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के खिलाफ व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बुधवार को देश के 500 जिलों में विरोध प्रदर्शन किया. कारोबारियों ने भिंड में प्रतिबंधित ड्रग्स की बिक्री के मामले को लेकर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस दौरान लखनऊ, झांसी, ग्वालियर, भोपाल, लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज में व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जीएसटी बढ़ाने जैसे मामलों का किया विरोध

कैट ने सरकार के द्वारा टैक्सटाइल और फुटवियर पर जीएसटी दरें बढ़ाने का विरोध किया. इस दौरान व्यापारियों ने कहा कि जीएसटी दरें बढ़ाने से व्यापारी परेशान होंगे. बता दें कि जीएसटी काउंसिल ने जनवरी से कपड़े, परिधान और फुटवियर पर जीएसटी दर 12 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

अमेठी ढहने के बाद रायबरेली में भी टूटा गांधी का किला, कांग्रेस MLA अदिति सिंह BJP में

 

पीएम को लिखा कार्रवाई को लेकर पत्र

कैट ने कंपनी पर नीतियों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अमेजन के प्लेटफॉर्म पर कथित तौर पर बिक्री की जांच के लिए एसआईटी गठन की अपील की. इस दौरान कैट ने अमेजन पर नशीले पदार्थों की तस्करी और देश की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया.

BOB Recruitment 2021: बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंपर भर्ती, जाने कैसे करें आवेदन

कैट के अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्री महामंत्री प्रवीन खंडेवाल ने कहा कि एमपी के इंदौर में एक व्यक्ति ने ई-कॉमर्स कंपनी से जहर मांगकर आत्महत्या कर ली. प्रदेश के भिंड में गांजे की अवैध बिक्री भी सामने आई है. जिसकी वजह से अमेजन पर जांच होकर कार्रवाई करने चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें