UP में संक्रमित डॉक्टरों को भी नहीं मिल रहा अस्पताल में बेड, CM से मदद की गुहार

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Apr 2021, 5:07 PM IST
  • यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ से डॉक्टरों के लिए प्रदेश के अस्पतालों में कुछ प्रतिशत बेड आरक्षित करने की मांग की है.
यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने अस्पतालों में डाॅक्टरों के लिए बेड रिजर्व करने की मांग की. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं. आम लोग ही नहीं बड़ी संख्या में डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. इलाज के लिए डॉक्टरों को अस्पतालों में बेड मिलना मुश्किल हो रहा है. यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने अस्पतालों में कुछ बेडों को डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए रिजर्व करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखे इस पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमित डॉक्टरों और उनके परिवार वालों के इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई और केजीएमयू के साथ पूरे प्रदेश के हर जिले में कुछ बेड आरक्षित करना एक सराहनीय कदम होगा. यूपी चिकित्सा सेवा संवर्ग ने सीएम को लिखा कि हम अपने कोरोना योद्धाओं को ऐसे ही उनके हाल पर नहीं छोड़ सकते हैं.

यूपी में इस तारीख तक नहीं बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस, परिवहन विभाग का आदेश

इस पत्र में ये भी कहा गया है कि ये एक विकट स्थिति जो चिंताजनक है. कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक है. हमारे डॉक्टर लगातार काम कर रहे हैं जिससे उनके संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा हो रहा है. आज तक हमारे काफी बड़ी संख्या में डॉक्टर और पैरा-मेडिकल कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं. डॉक्टरों के सामने सबसे बड़ी चुनौती मरीजों का इलाज करने के साथ अपने परिवार को संक्रमण से मुक्त रखने की है.

लखनऊ: ऑक्सीजन की किल्लत-औध ऑक्सीजन कंपनी के बाहर बड़ी संख्या में इंतजार करते लोग

यूपी में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 33 हजार 106 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं 14 हजार 198 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में कोविड से 187 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें