UP में 15 फरवरी से पूरी तरह खुल जाएंगे कॉलेज, कोरोना गाइडलाइंस का करना होगा पालन

Smart News Team, Last updated: 12/02/2021 09:47 PM IST
  • स्कूल खोलने के बाद यूपी सरकार ने कॉलेज को पूरी तरह से खोलने के आदेश दिए हैं. 15 फरवरी से उत्तर प्रदेश के काॅलेज और यूनिवर्सिटीज खुल जाएंगी. इस दौरान सभी को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.
उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से विश्वविद्यालय पूरी तरह से खुल जाएंगे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से विश्वविद्यालय पूरी तरह से खुल जाएंगे. स्कूलों को खोलने के बाद योगी सरकार ने विश्वविद्यालयों को पूरी तरह से खोलने का फैसला किया है. उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव अब्दुल समद ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी प्राइवेट और राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपति और निदेशक को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है.

उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव अब्दुल समद ने कहा कि 17 नवंबर 2020 के शासनादेश को शिथिल करते हुए सभी शिक्षण संस्थाओं को 15 फरवरी से पूरी तरह से खोलने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थाओं को खोलने से पहले पूरी तरह से सैनेटाइज कराना होगा. संस्थानों में सैनेटाइजर, हैंडवाश, थर्मल स्कीनिंग और प्राथमिक इलाज की व्यवस्था भी करनी होगी.

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, योगी सरकार करेगी 1894 पदों पर शिक्षिक भर्ती

उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव ने कहा कि यदि किसी विद्यार्थी, कर्मचारी और शिक्षक को खांसी, जुकाम या बुखार के लक्षण हों तो उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद घर भेज दिया जाए. विद्याथी या स्टाफ में से किसी में भी कोविड-19 के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल जांच की जाए. शासन ने उच्च शिक्षा के निदेशक को निर्देश दिया कि कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन सुनिश्चित कराने के लिए किसी वरिष्ठ अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया जाए. नोडल अधिकारी नियमित रूप से शासन को रिपोर्ट भेंजेंगे.

योगी सरकार यूपी के बच्चों को बनाएगी तंदरुस्त, स्कूलों में मिलेगा अब गर्म खाना

काॅलेज खोलने के निर्देश देते हुए शासन ने कहा कि किसी भी बाहर के विक्रेता को परिसर के भीतर या प्रवेश द्वार पर कोई भी खाने की चीज बेचने की अनुमति नहीं होगी.सरकार ने निर्देश दिए है कि कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए रोटेशन के आधार पर शिक्षकों और छात्रों की ड्यूटी लगाई जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें