UP पंचायत चुनाव : योगी सरकार का फैसला- मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 02:01 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में 4 चरणों में 15, 19, 26 व 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसके लिए योगी सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. यह अवकाश नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत घोषित किया गया है. साथ ही चुनाव के दिन संबंधित जिलों में बैंक और कोषागार भी बंद रहेंगे. इस बारे में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है.
उत्तर प्रदेश में 4 चरणों में 15, 19, 26 व 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- पंचायत चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में वोट डालने के लिए लोगों को छुट्टी मिलेगी. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में 4 चरणों में 15, 19, 26 व 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. इसके लिए योगी सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. यह अवकाश नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत घोषित किया गया है.

साथ ही चुनाव के दिन संबंधित जिलों में बैंक और कोषागार भी बंद रहेंगे. इस बारे में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. 15 अप्रैल को सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, जौनपुर और भदोही में सार्वजनिक अवकाश रहेगा.

मुख्तार अंसारी को लेकर रोपड़ जेल से कड़ी सुरक्षा में बांदा के लिए निकली UP पुलिस

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार अबकी पंचायत चुनाव में कुल 12.39 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे. इनमें 53.01 फीसद पुरुष तथा 46.99 फीसद महिला मतदाता हैं. बताते चलें कि चायत चुनाव के लिए कुल ग्रामीण आबादी का 67.45 फीसद मतदाता हैं. आयोग के मुताबिक, मतदान के लिए कुल 80,762 मतदान केंद्र और 2,03,050 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

लखनऊ नगर निगम सभी घरों पर लगाएगा यूनिक ID नंबर प्लेट, एक क्लिक में मिलेगी जानकारी

लखनऊ विश्वविद्यालय के पद्मश्री से सम्मानित प्रो. बीके शुक्ला की कोरोना से मौत, अस्पताल में चल रहा था इलाज

पंचायत चुनाव: अपने कैंडिडेट को सपोर्ट करने मैदान उतरीं MBA, B.Tech की छात्राएं

पेट्रोल डीजल 6 अप्रैल का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर में नहीं बदले तेल के दाम

बुजुर्गों की परेशानियों का समाधान करेगा एक फोन कॉल, हेल्पलाइन होगी शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें