हाथरस कांड के विरोध में पुरोहित महासंघ करने जा रहा था CM आवास का घेराव, अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 08:40 PM IST
  • हाथरस रेप केस के विरोध मे सर्वतोभद्र पुजारी पुरोहित महासंघ ने बवाल किया. जिसके बाद पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष समेत आधा दर्जन को हिरासत में लिया.
लखनऊ में हाथसर कांड के विरोध में प्रदर्शन करते पुरोहित महासभा के लोग.

लखनऊ: यूपी के हाथरस कांड के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को राजधानी में सर्वतोभद्र पुजारी पुरोहित महासंघ ने भी प्रदर्शन किया. जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. ये सभी प्रदर्शनकारी सीएम आवास का घेराव करने जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में सर्वतोभद्र पुजारी पुरोहित महासंघ ने सोमवार को हाथरस कांड के विरोध में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी हंगामा करते हुए महंत पवन कुमार दास के नेतृत्व में सोमवार दोपहर रकाबगंज स्थित प्रांतीय कार्यालय रामेश्वरम हनुमान मन्दिर से निकले थे. जिसके बाद हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के पास पहुंचे. जहां पुरोहित महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष गौरव वर्मा समेत आधा दर्जन पुरोहित को पुलिस ने हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि यह सभी मुख्यमंत्री आवास जा रहे थे. 

लखनऊ: युवक ने CM योगी आदित्यनाथ के पते पर मंंगवाया आपत्तिजनक सामान, गिरफ्तार

प्रांतीय कार्यलय से निकलने के बाद पुलिस ने कई पुरोहित को रोक लिया.जबकि अन्य पुरोहित दूसरे रास्ते से हजरतगंज आ पहुंचे. यह सभी हाथरस घटना के विरोध में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रहे थे.सर्वतोभद्र पुजारी पुरोहित महासंघ  का कहना था कि हाथरस, बलरामपुर और आजमगढ़ कांड से साबित हो गया है प्रदेश की कानून व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है. प्रदेश में लड़कियां और महिलाएं सुरक्षित नही रह गई हैं. इसके अलावा महासंघ ने पुरोहितों को मानदेय दिए जाने की भी मांग प्रमुखता से उठाई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें