लखनऊ: गोमती नगर फन मॉल की पीछे कूड़े के ढेर में मिला अजगर, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 11:54 AM IST
  • लखनऊ के गोमती नगर इलाके में फन मॉल की पीछे कूडे के एक अजगर साप मिला है. सूचना बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने कई घंटों की मेहनत के बाद अगजर का पकड़कर चिड़िया घर में छोड़ दिया है. इसकी लंबाई 10 से 15 फीट के बीच बताई जा रही है.
लखनऊ फन मॉल की पीछे कूड़े के ढेर में मिला अजगर.( सोशल मीडिया )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में अजगर मिलने से हड़कंप मच गया है. लोगों ने विशालकाय साप अगजर को देखते ही पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने वन विभाग को सूचित किया. कई घंटों की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने अजगर को पकड़ लिया. विभाग के कर्मचारियों ने अजगर को चिड़िया घर में छोड़ दिया है. साप की सूचना मिलने के बाद महिलाएं और छोटे बच्चों में दहशत का माहौल पैदा हो गया. वहीं साप को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई और सभी अजगर की फोटो अपने-अपने मोबाइल में कैद करने लगे. इसकी लंबाई 10 से 15 फीट के बीच बताई जा रही है.

लखनऊ के गोमती नगर उस समय हंगामा मच गया, जब फन मॉल के पीछे नगर निगम गोदाम पास जल रहे कूड़े के ढेर में अजगर साप मिला. अजगर मिलते ही इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी, सूचना के बाद स्थान पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग की कर्मचारियों को बुला लिया. वन विभाग के कर्मचारी अजगर को पकड़ने का प्रयास करने लगे, लेकिन कूड़ा ज्यादा होने के कारण उससे पकड़ने में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ा.

Video: शोले का वीरू बना नेता! BJP के टिकट ना देने से नाराज होकर टंकी पर चढ़ा

वन विभाग ने अजगर को पकड़कर चिड़िया घर में छोड़ा

कई घंटों की कड़ी मेहनत के बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने अगजर को पकड़ लिया. इस दौरान आस-पास सैकड़ो लोगों की भीड़ लग गई. विभाग के कर्मचारी लोगों से दूर रहने की अपील करते रहे. जैसे लोगों को सूचना मिली कि अजगर को पकड़ लिया, तो वह मोबाइल निकालकर उसकी तस्वीर लेने लगे. मिली सूचना के अनुसार, वन विभाग कर्मियों ने अजगर को चिड़िया घर में छोड़ दिया. लोगों के द्वारा ली गई अजगर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें