चुनाव समिति बैठक में शामिल राधा मोहन सिंह कोरोना संक्रमित , सपा-कांग्रेस की बीजेपी नेताओं के प्रचार पर रोक की मांग

Jayesh Jetawat, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 3:45 PM IST
  • उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह के कोरोना संक्रमित होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस नेता बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं. सपा और कांग्रेस ने चुनाव आयोग से बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में शामिल नेताओं के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है.
बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में शामिल नेता

लखनऊ: बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए. इससे एक दिन पहले सोमवार को उन्होंने यूपी बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लिया था. इस बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे. अब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस बैठक में मौजूद नेताओं के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है.

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को इस संबंध में पत्र लिखा. दीपक ने अपने पत्र में कहा कि राधामोहन सिंह के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में शामिल अन्य नेताओं के प्रचार अभियान पर रोक लगाने की जरूरत है. इन सभी नेताओं को होम क्वारंटाइन करना चाहिए. बीजेपी का घर-घर जनसंपर्क अभियान रोका नहीं गया, तो ये घर-घर कोरोना वायरस फैलाओ अभियान साबित हो सकता है.

सपा ने की बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर की मांग

समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील यादव ने भी बीजेपी नेताओं पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोमवार को हुई चुनाव समिति की बैठक में शामिल कई नेता कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इसके बावजूद इस मीटिंग में मौजूद अन्य नेता घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं. वे घर-घर कोरोना बांट रहे हैं. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. इसके बाद 10 मार्च को नतीजे आएंगे. बीजेपी में टिकट बंटवारे पर मंथन जारी है. सोमवार को बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम कैशव प्रसाद मोर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, सुनील बंसल, संजीव बालियान, राजवीर सिंह, विनोद सोनकर, ब्रजेश पाठक, बेबी रानी मौर्य समेत अन्य कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें