UP पंचायत चुनावः कांग्रेस के 35 पदाधिकारियों के इस्तीफे से पार्टी में घमासान

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 10:11 PM IST
  • यूपी पंचायत चुनाव से पहले रायबरेली के 35 कांग्रेस पदाधिकारियों ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेज दिया है. पदाधिकारियों ने पार्टी पर भेदभाव का आरोप लगाया है. इस्तीफा मंजूर हुआ या नहीं, इस पर अभी तक कोई बयान नहीं आया है.
पंचायत चुनाव से पहले रायबरेली के 35 कांग्रेसी पदाधिकारियों के इस्तीफे से पार्टी में घमासान मच गया है.

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. रायबरेली में कांग्रेस के 35 पदाधिकारियों ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजा है. इस इस्तीफ से पार्टी में हड़कंप मच गया है. इस्तीफा मंजूर हुआ है या नहीं, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. कांग्रेस के इन पदाधिकारियों ने नई कार्यकारिणी से असंतुष्ट होकर इस्तीफा दिया है.

सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजने वालों में पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव और मौजूदा पीसीसी सदस्यय शिव कुमार पांडेय भी शामिल हैं. शिव कुमार पांडेय के नेतृत्व में 35 लोगों ने अपना इस्तीफा भेजकर पार्टी में चल रहे मामले की जांच कराने की मांग की है. पदाधिकारियों ने पार्टी पर उनके प्रति भेदभाव का रवैया अपनाने का अरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पार्टी दूसरे दल से आए लोगों को काफी तरजीह दे रही है. उन लोगों को पार्टी ब्लाॅक के महत्वपूर्ण पद पर बैठा रही है. 

UK से आने वाले यात्रियों को कम से कम 7 दिन क्वारंटाइन करें: CM योगी आदित्यनाथ

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में पदाधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में आए दूसरे दलों के शामिल होने पर पार्टी की नींव कमजोर होती जा रही है. जिला अमेठी से जैसे सांसदी छिनी है उसके बाद से जिले में पार्टी की दशा की दशा खराब होती जा रही है. रायबरेली में कांग्रेस के 35 पदाधिकारियों के इस्तीफ से पार्टी में उथुल-पुथल मची हुई है.

लखनऊ पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, कमिश्नर ने किया 30 इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर

कुछ दिन पहले केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था कि 2024 के चुनाव में रायबरेली में भी कमल खिलेगा. स्मृति ईरानी के इस बयान के बाद से कांग्रेस पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है. रायबरेली के 35 कांग्रेसी के इस्तीफे पर कोई बोलने को तैयार नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें